औरंगाबाद: महाराष्ट्र के परभणी जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया. पुणे से पैदल चलकर जिले में आया एक युवक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी.


सिविल सर्जन डॉ. प्रकाश डेके ने बताया कि पुणे से पैदल चलकर परभणी पहुंचा 21 साल का युवक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि पुणे से करीब 350 किलोमीटर पैदल चलकर जिले में पहुंचने के बाद उसमें कोविड-19 के लक्षण दिखे. जिसके बाद उसे परभणी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.


उन्होंने बताया, ‘‘जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है. शख्स की हालत स्थिर है. हमने उसके संपर्क में आए आठ-नौ लोगों का पता लगाया है.’’


कोरोना का कोहराम जारी


बता दें कि कोरोना वायरस के कारण संक्रमितों की संख्या और मौत के आंकड़ों में तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार अभी तक दुनियाभर में 21 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. वहीं मौत का आंकड़ा 1.45 लाख से ऊपर चला गया है. वहीं पूरी दुनिया में पांच लाख से अधिक लोगों को रिकवर किया जा चुका है.


वहीं भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12759 हो गई है. इनमें 10824 एक्टिव मरीज हैं. जबकि 420 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं 1514 लोग अब तक ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


COVID-19: वर्चुअल डेट से अर्जुन कपूर ने जुटाई इतनी बड़ी रकम, 300 मजदूर परिवारों की उठाई जिम्मेदारी


अमेरिका: 24 घंटे में कोरोना से 2100 से ज्यादा की मौत, अबतक 34,500 से ज्यादा जानें गईं