Slogans On Aurangzeb: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को लेकर एक बार फिर चर्चा हो रही है. महाराष्ट्र के बुलढाना में असदुद्दीन ओवैसी की रैली में कथित तौर पर 'औरंगजेब अमर रहे' के नारे लगे. इसको लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.


दरअसल, बुलढाना में शनिवार (24 जून) की शाम को सांसद ओवैसी की पार्टी की एआईएमआईएम की एक सभा थी. जिसमें असदुद्दीन ओवैसी अपना भाषण दे रहे थे. तभी औरंगजेब के लिए नारे लगने शुरू हुए.. "जब तक सूरज चांद रहेगा, औरंगजेब तेरा नाम रहेगा."


क्या कहना है पुलिस का?


बुलढाना पुलिस का कहना है, “मामले को लेकर वीडियो उनके पास आए हैं. हम जांच कर रहे हैं. लीगल ओपिनियन भी लेंगे. अब तक किसी ने शिकायत नहीं की है. शिकायत आने के बाद और लीगल ओपिनियन के बिनाह पर कार्रवाई की जाएगी.”


औरंगजेब को लेकर राजनीति तेज


वहीं, औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति तेज हो गई है. शिव सेना यूबीटी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कुछ ऐसे होर्डिंग्स मुंबई की सड़कों पर लगे जिसमें उद्धव ठाकरे और वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश आंबेडकर के साथ औरंगजेब की तस्वीर दिखी थी.


ये पोस्टर तब सामने आए जब बाबासाहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद) में औरंगजेब की कब्र पर जाकर मुगल बादशाह को पुष्पांजलि अर्पित करके विवाद खड़ा कर दिया था.


उनकी यात्रा अहमदनगर और विशेष रूप से कोल्हापुर में सांप्रदायिक तनाव के कुछ दिनों बाद हुई थी, जिसमें कुछ मुस्लिम कॉलेज छात्रों द्वारा औरंगजेब पर व्हाट्सएप स्टेटस और ऑडियो संदेश पोस्ट करने के बाद हिंसा देखी गई थी, जिससे हिंदू संगठन भड़क गए थे. बता दें, प्रकाश अंबेडकर के इस कदम से बीजेपी ने उद्धव गुट पर भी निशाना साधा था.


ये भी पढ़ें: 'PM मोदी विदेश में करते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस, भारत में पीछे क्यों हट जाते हैं', ओवैसी बोले- सरकार में एक भी मुस्लिम...