मुंबई: मुंबई के नालासोपारा में एक महिला टीचर दहेज प्रथा का शिकार हुई. पुलिस का कहना है कि शादी के कुछ साल बीत जाने के बाद महिला को उसके ससुराल वाले शारारिक और मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहे हैं. टीचर की दो बेटियां हैं. जिनका बोझ ससुराल वाले नहीं उठना चाहते हैं क्योंकि ससुराल वाले बेटे की चाह रखते हैं.


दो बेटी के पैदा होने से ससुराल वाले इतने नाराज हुए कि आए दिन वे अपनी बहू को शारारिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. इतना ही नहीं उसे अपने मायके से पैसे लाने की मांग करने लगे. जिससे तंग आकर बहु ने 13 फरवरी को तुलिंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.


तुलिंज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 36 साल की टीचर नालासोपारा (पूर्व) में पति के साथ रहती है. साल 2009 में टीचर का निकाह अब्दुल जुबेर से हुआ था. निकाह के बाद महिला ने दो बेटियों को जन्म दिया लेकिन पति और ससुराल वाले बेटे पैदा होने की आस लगाए हुए थे.


बेटियां बड़ी होंगी उनका सारा खर्च कौन उठाएगा इसलिए महिला से दहेज की मांग की गई. महिला ने जब दहेज लाने से मना किया तो उसके ससुराल वाले महिला को शारिरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. महिला के ससुराल वाले उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे. महिला ने इस बात की शिकायत पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की.


ये भी पढ़ें-


केजरीवाल के शपथ ग्रहण में शिक्षकों को बुलाने पर विवाद, कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल


कश्मीर पर तुर्की के राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने जताई आपत्ति, कहा- आंतरिक मामले में दखल ना दें