मुंबई: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. अब बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी इसकी चपेत में आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 51 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मियों की संख्या 1809 हो गई है.


इन 1809 में से कुल 194 पुलिस अधिकारी और 1615 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. कोरोना से अब तक 18 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अच्छी बात ये है कि इनमें से 678 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर घर लौट गए.

महाराष्ट्र के सीनियर मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव
आम से लेकर खास तक हर किसी को धीरे-धीरे कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है. आज उद्धव ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. अशोक चव्हाण राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. चव्हाण से पहले उद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जितेंद्र अव्हाड़ के साथ उनके 14 निजी स्टाफ को भी कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया था.

महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से दिन पर दिन स्थिति बिगड़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, आज महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार 251 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में 3041 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अबतक 1635 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 14 हजार 600 मरीज ठीक भी हुए हैं.

देश में भी कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन बढोत्तरी हो रही है. आज संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 38 हजार 845 पहुंच गई है. इसी के साथ भारत आज सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की सूची में नंबर 10 पर पहुंच गया है. देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 6977 नए मामले सामने आए हैं, जो लगातार चौथे दिन की सबसे ज्यादा बढोत्तरी है.

ये भी पढ़ें-