Maharashtra Man Beaten To Death By Policeman: महाराष्ट्र के नागपुर में सड़क पर गाड़ी की हेडलाइट को लेकर हुए मामूली विवाद में स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स (एसआरपीएफ) के एक जवान ने 54 साल के अधेड़ शख्स को थप्पड़ जड़ दिया. इससे शख्स की जान चली गई. इस मामले में आरोपी एसआरपीएफ जवान के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा (304) के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी जवान का नाम निखिल गुप्ता है.


क्या है घटना
महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि गुरुवार रात वाठोडा थाने के अंतर्गत माता मंदिर इलाके में निखिल अपनी बहन से मिलने पहुंचा था. जब वह अपनी कार खड़ी कर रहा था, तब हेडलाइट की रोशनी उसी इलाके के रहने वाले व्यक्ति मुरलीधर रामरावजी नेवारे के चेहरे पर पड़ी.


जांच में पता चला है कि 54 साल के रामरावजी नेवारे ने निखिल से विनम्रतापूर्वक हेडलाइट बंद करने के लिए कहा, जिस पर एसआरपीएफ जवान आग बबूला हो गया. दोनों में बहस होने लगी. इस बीच वर्दी के नशे में चूर जवान, नेवारे पर टूट पड़ा और जोरदार थप्पड़ मार दिया, जिसकी वजह से पीड़ित जमीन पर गिर पड़े. तब तक आसपास के लोग भी जुट गए. तुरंत पीड़ित को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां शनिवार (23 सितंबर) को दम तोड़ दिया.


पुलिस वाले के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस


इसके बाद पुलिस में आरोपी एसआरपीएफ जवान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. गवाहों के बयान लिए जा रहे हैं और साक्ष्य भी कलेक्ट हो रहे हैं. लोकतंत्र में जहां जनता मालिक है, वहां देश के कई हिस्सों से आमजन के साथ पुलिस कर्मियों के ऐसे मामले सामने आते रहते हैं.


ये भी पढ़ें: ध्यान भटकाकर लोगों को दिनदहाड़े लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, 5 लोग गिरफ्तार