Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार को NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar), सुप्रिया सुले (Supriya Sule) और जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास पर पहुंचे. ये बैठक करीब एक घंटे तक चली. इस बैठक में मौजूदा हालात पर चर्चा की गई. बैठक के बाद एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने हाथ से सब ठीक होने का इशारा किया. इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफे की पेशकश भी की. 


उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resignation) देने को तैयार हूं, अगर मेरे अपने लोग मुझे नहीं चाहते हैं तो मैं क्या कह सकता हूं? कमलनाथ ने मुझे फोन किया, शरद पवार ने मुझे फोन किया और कहा कि हम आपके साथ हूं,आप पर भरोसा है. वे मुझे चाहते हैं पर मेरे अपने लोग मेरे खिलाफ हो गए हैं. अगर वे ये कहते हैं कि हम उद्धव ठाकरे का इस्तीफा चाहते हैं, तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. 


क्या कहा उद्धव ठाकरे ने?


उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरे सामने आओ और मैं अपना इस्तीफा सौंप दूंगा. वो इस्तीफा राजभवन ले जाओ, मैं नहीं जा सकता क्योंकि मुझे कोविड है. मैं शिवसेना प्रमुख का पद छोड़ने को भी तैयार हूं, लेकिन जो लोग मुझे नहीं चाहते उन्हें मुझसे आमने-सामने बात करनी चाहिए.  


बागी विधायकों की ओर से राज्यपाल के पास भेजा गया प्रस्ताव


इससे पहले एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के शिवसेना (Shiv Sena) विधायक दल के नेता के रूप में बने रहने को लेकर 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाले प्रस्ताव को राज्यपाल (Governor) के पास भेजा गया. बागी विधायकों की ओर से कहा गया कि शिवसेना विधायक दल का प्रस्ताव पारित हुआ, जिसमें 34 विधायकों के हस्ताक्षर हैं. एकनाथ शिंदे को 2019 में सर्वसम्मति से शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था और अब भी वे शिवसेना विधायक दल के नेता बने रहेंगे. साथ ही भारत गोगावाले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है.


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे पर उद्धव ठाकरे का पलटवार- मैं सीएम पद से इस्तीफा देने को तैयार, लेकिन... 


Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप में कम से कम 920 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा