Maharashtra Political Crisis: एनसीपी की सियासी जंग गहराती जा रही है. अब अजित पवार गुट ने शरद पवार को एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (NCP National President) के पद से हटा दिया है और अजित पवार को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है. चुनाव आयोग को लिखे पत्र में इस बात का जिक्र किया है. इससे पहले अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा था कि शरद पवार (Sharad Pawar) ही उनकी पार्टी के अध्यक्ष हैं.


सूत्रों के अनुसार, बीती 30 जून को एनसीपी के 40 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी के साथ ही अजित पवार को एनसीपी के अध्यक्ष बनाने की जानकारी चुनाव आयोग को भेजी गई थी. जो केंद्रीय चुनाव आयोग को 5 जुलाई को मिली. 


शरद पवार गुट ने भी दी याचिका


सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग को 3 जुलाई को जयंत पाटिल (शरद पवार गुट) की तरफ से भी एक चिट्ठी मिली. जिसमें ये कहा गया कि अजित पवार के साथ शपथ लेने वाले 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई के लिए याचिका दे दी गई है. ऐसे में केंद्रीय चुनाव आयोग अगर अजित पवार की तरफ से की गई मांग पर कोई सुनवाई करता है तो बिना उनका पक्ष सुने सुनवाई न की जाए.


अजित पवार ने तीन दिन पहले क्या कहा था?


तीन दिन पहले रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर कहा था कि क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है. 


शरद पवार से की थी विनती


इस दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि हमारी उनको (शरद पवार) हाथ जोड़कर विनती है कि पार्टी के बहुसंख्यक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की इच्छा का वे आदर करें. उनका आशीर्वाद हम पर और पार्टी पर हमेशा बना रहे. 


ये भी पढ़ें- 


NCP Crisis: इस बड़ी मांग के साथ चुनाव आयोग पहुंचा अजित पवार का गुट, शरद पवार ने भी उठाए कदम