Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से सियासी तूफान उठा है, जो फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा. हालांकि संकट भले ही महाराष्ट्र में हो, लेकिन इसका केंद्र असम का गुवाहाटी बना हुआ है. शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार में शामिल तमाम बागी विधायक यहां के एक आलीशान फाइव स्टार होटल में अपना वक्त बिता रहे हैं. इस पूरे सियासी ड्रामे के सूत्रधार एकनाथ शिंदे खुद यहां मौजूद हैं. बताया गया है कि इस होटल में बागियों के लिए 70 कमरे बुक कराए गए हैं, वहीं विधायकों पर रोजाना लाखों रुपये खर्च भी किए जा रहे हैं. 


बागी विधायकों पर हो रहे लाखों खर्च
एकनाथ शिंदे की रिजॉर्ट पॉलिटिक्स गुवाहाटी में स्थित रेडिसन ब्लू होटल से शुरू हुई. यहां बागी विधायकों के लिए पूरे इंतजाम किए गए और महाराष्ट्र से धीरे-धीरे तमाम विधायक अपना सामान बांधकर इस आलीशान होटल में पहुंचते गए. अब एनडीटीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि इस होटल में विधायकों के 7 दिन ठहरने का खर्चा करीब 56 लाख से ज्यादा है. यानी बागी विधायकों पर रोजाना करीब 8 लाख रुपये सिर्फ ठहरने के लिए खर्च किए जा रहे हैं. इसके अलावा फ्लाइट और ट्रांसपोर्ट्रेशन का खर्चा अलग है. करीब 196 कमरों वाले इस होटल में 70 कमरे विधायकों और उनके सहयोगियों के लिए बुक कराए गए हैं.


परिंदा भी नहीं मार सकता पर
क्योंकि इस आलीशान होटल से ही महाराष्ट्र की पूरी सियासत को हिलाया जा रहा है, इसलिए यहां ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की गई है कि कोई परिंदा भी पर ना मार सके. होटल को एक किले में तब्दील कर दिया गया है. बताया गया है कि होटल की सुरक्षा असम पुलिस ने अपने हाथों में ले ली है. इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि होटल ने बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है. 


बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में करीब 40 से ज्यादा विधायक इस होटल में पहुंच चुके हैं और लगातार शिंदे अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं. महाराष्ट्र से विधायकों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. जिससे अब उद्धव ठाकरे की सरकार गिरना लगभग तय माना जा रहा है. शिंदे ने शिवेसना प्रमुख के सामने कई शर्तें रखी हैं. फिलहाल पूरा ऑपरेशन गुवाहाटी के इस होटल से ही चल रहा है और ये पूरा ड्रामा कुछ और दिन चल सकता है. 


ये भी पढ़ें - 


Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच वायुसेना में भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, जानें क्या है पूरा प्रोसेस


Maharashtra Politics: खत्म होने की कगार पर MVA, उद्धव के हाथ से निकला कंट्रोल! शिवसेना बोली- बागी आए तो हो सकते हैं बाहर