Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव (MLC Election) में क्रॉस वोटिंग की खबरों के बाद राज्य सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के कई विधायकों के साथ सूरत (Surat) जाने से सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहा है. इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान दिया है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) में किसी प्रस्ताव की जगह नहीं है. विधायकों के परिजनों ने बताया कि उनके घर के सदस्यों का अपहरण हुआ है. पुलिस इसपर कार्रवाई करे. सरकार ढाई साल का कार्यकाल पूरा करेगी, किसी को उपचुनाव नहीं चाहिए. 


शिवसेना नेता ने कहा कि गुजरात से ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) चलाया जा रहा है. हमारे विधायकों से गुजरात पुलिस ने मारपीट की है. नितिन देशमुख को पीटा गया है, उन्हें हार्ट अटैक आया है, वे अस्पताल में भर्ती हैं. कई विधायक वापस आना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों को गुजरात में क्यों रखा गया? सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पूरी शिवसेना उद्धव ठाकरे के साथ है. शिवसेना पूरी तरह हिंदुत्व के साथ खड़ी है. कोई भूकंप नहीं आएगा. बीजेपी पहले भी कोशिश कर चुकी है, और इस बार भी सफल नहीं होगी. महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर नहीं होने देंगे. उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता है कि महाराष्ट्र सरकार को कुछ होगा. इसके साथ ही, शिवसेना नेता राउत ने कहा कि सभी विधायक जल्द वापस लौटेंगे. 


एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता के पद से हटाया


इससे पहले शिवसेना विधायकों के साथ सीएम उद्धव ठाकरे ने एक अहम बैठक की. इस बैठक में कुल 18 विधायक मौजूद थे. सीएम उद्धव ठाकरे ने बैठक में विश्वास व्यक्त किया कि सरकार को कोई खतरा नहीं है. नाराज लोगों को मनाया जाएगा. वहीं एकनाथ शिंदे पर भी शिवसेना ने बड़ी कार्रवाई की. शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. साथ ही अजय चौधरी को शिवसेना ने विधायक दल का नया नेता बनाया. 


एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया भी आई सामने


इसी बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई. उन्होंने कहा कि हम बालासाहेब ठाकरे (Bal Thackeray) के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और ना कभी धोखा देंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Agnipath Scheme: भर्ती प्रक्रिया में नहीं किया गया कोई बदलाव, अग्निपथ योजना पर सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया साफ 


Presidential Elections 2022: राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा होंगे विपक्षी दलों के उम्मीदवार, शरद पवार के घर हुई बैठक में लिया गया फैसला