Maharashtra Political Crisis Update: महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक के बीच अब शिवसेना (Shiv Sena) ने चार और विधायकों के निलंबन का अनुरोध डिप्टी स्पीकर (Deputy Speaker) को भेजे जाने की बात कही है. जिन 4 नए विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांग शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से की गई है, उनमें सदा सरवणकर, प्रकाश आबिटकर, संजय रायमुलकर, रमेश बोरनारे के नाम हैं. इन चार नामों के साथ अब तक शिवसेना ने 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग डिप्टी स्पीकर के सामने रखी है.


इससे पहले शिवसेना ने 12 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के सामने रखी थी. शिवसेना ने एक चिट्ठी के जरिए इन विधायकों के नाम विधानसभा डिप्टी स्पीकर को भेजे थे. इनमें एकनाथ शिंदे, अब्दुल सत्तार, संदीपान भुमरे, प्रकाश सुर, तानाजी सावंत, महेश शिंदे, अनिल बाबर, यामिनी जाधव, संजय शिरसाट, भरत गोगावले, बालाजी किणीकर और लता सोनावणे का नाम शामिल था. 


ये भी पढ़ें-  Presidential Election: द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता बनर्जी से मांगा समर्थन, जानें क्या मिला जवाब


इसलिए शिवसेना कर रही एक्शन की मांग


हालांकि अब 4 और नामों के शामिल हो जाने के बाद ये संख्या बढ़कर 16 पर पहुंच गई है. दरअसल महाराष्ट्र की सियासी जमीन पर शिवसेना की पकड़ कमजोर होती नजर आ रही है. कल की विधायकों की एक मीटिंग में महज 13 विधायक ही शामिल हुए थे. वहीं नंबर की बात करें तो राज्य में पार्टी के 55 विधायक हैं. कहा जा रहा है कि शिंदे गुट का पलड़ा लगातार महाराष्ट्र की सियासत पर हावी होता जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कहा - वापस आते हैं तो ठीक वरना...