Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में हलचल जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने गुरुवार (6 जुलाई) को उन अटकलों को खारिज कर दिया जिसमें दावा किया जा रहा था कि उनके गुट के कई विधायक अजित पवार की सरकार में एंट्री से नाराज हैं. साथ ही उन्होंने इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया.


शिंदे ने कहा, ''अजित पवार (Ajit Pawar) के राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद हमारी सरकार और मजबूत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की ताकत मेरे पीछे है.'' मुख्यमंत्री ने कहा, ''महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में अजित पवार के शामिल होने के बाद शिवसेना विधायकों में कोई नाराजगी नहीं है.''


क्या विधायक मातोश्री के संपर्क में हैं?
एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे पास 200 से ज्यादा विधायक हैं, इतनी मजबूत सरकार है. विधायकों को पिछले एक साल में विकास के लिए काफी पैसा मिला है. जो काम रुके थे, वो शुरू हो गए. घर में बैठने वाली सरकार और घर में बैठने वाले सीएम के पास कोई जाता है क्या?


इस्तीफे की खबर पर क्या बोले सीएम शिंदे?
शिंदे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की खबरों पर कहा, ''यह सब अफवाहें हैं, किस हद तक जाएंगे. उन्हें पहले अपनी पार्टी की हालत को देखना चाहिए, आत्मचिंतन करना चाहिए. दूसरे के घर में झांकने से पहले अपने घर देखो सुरक्षित है कि नहीं. जब सरकार का शपथ ग्रहण नहीं हुआ था तभी से चल रहा है कि मुख्यमंत्री जाएगा, सरकार जाएगी. आज हमारे साथ 200 विधायक हैं. जो भी समस्या होती है उस पर केंद्र से सहयोग मिल रहा है. इसलिए इनके पेट में दर्द हो रहा है.''


अपने गुट के विधायकों की नाराजगी के सवाल पर भी बोले शिंदे
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सभी को सारी बात समझा दी गई है, हम लोग तो सत्ता को छोड़ कर चले गए थे. हम एक विचारधारा और भूमिका को लेकर सत्ता से बाहर निकले थे. सत्ता के लालच में हमने पहले निर्णय नहीं लिया था. हमारे विधायकों ने आगे क्या होगा इसकी भी परवाह नहीं की थी. 


चिराग पासवान, चंद्रबाबू नायडू, सुखबीर बादल की पार्टी NDA में होगी शामिल? BJP ने गठबंधन की 18 जुलाई को बुलाई बैठक