Maharashtra Politics: अजित पवार और अन्य बागी नेताओं ने सोमवार (17 जुलाई) को वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार से मुलाकात की. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि इस मुलाकात में शरद पवार से एनसीपी को एकजुट रखने का अनुरोध किया गया. 


प्रफुल्ल पटेल ने यह भी बताया कि वह और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार 18 जुलाई को होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने वाले हैं. इससे अब एनडीए की इस बैठक में शामिल होने वाले दलों की गिनती और बढ़ गई है. 


एनडीए का शक्ति प्रदर्शन 


बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए अपने घटक दलों की एक बैठक की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसे बेंगलुरु में हो रही विपक्षी दलों की बैठक के बीच सत्तारूढ़ गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है. 


बढ़ रही NDA की ताकत 


बीजेपी की ताकत की बात करें तो चिराग पासवान और एसबीएसपी एनडीए में आ गए हैं. सपा के दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से हाथ मिला लिया है. जीतनराम मांझी को भी बैठक में बुलाया गया है. 


वहीं, महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बाद अब अजित पवार ने दूसरी सबसे मजबूत पार्टी को दो हिस्सों में तोड़ दिया है. अब उनके बैठक में शामिल होने की तस्वीर भी पूरी तरह से साफ है. 


गठबंधन बनाने पर काम जारी 


एनडीए की बैठक में कई मौजूदा और नए बीजेपी सहयोगियों की उपस्थिति देखी जाएगी. सत्ताधारी पार्टी ने हाल के हफ्तों और महीनों में नए गठबंधन बनाने और उन लोगों को वापस लाने को लेकर काम किया है, जिन्होंने गठबंधन छोड़ दिया था. 


बैठक में 38 पार्टियां होंगी शामिल


एनडीए की बैठक को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि इसमें 38 पार्टियां आएंगी. विपक्ष की बैठक पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा कि हमारा गठबंधन सत्ता के लिए नहीं है, सेवा के लिए है. उन्होंने विपक्षी दलों को 'घोटालेबाजों का टोला' बताया है. 


ये भी पढ़ें: 


कल BJP के नेतृत्व में NDA की बड़ी बैठक, जेपी नड्डा बोले- 38 पार्टी होंगी शामिल