Ajit Pawar Role In NCP: राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार (10 जून) को एक बड़ा कदम उठाते हुए सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया. इसके बाद से उनके भतीजे अजित पवार को लेकर सवाल उठने लगे थे. अब खबर आ रही है कि एनसीपी अजित पवार की महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ी भूमिका चाहती है.


टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पार्टी चाहती है कि वो राज्य में बड़ी भूमिका निभाएं और साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव में भी एमवीए की जीत सुनिश्चित करें. सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अगर एनसीपी इस बार कांग्रेस और शिवसेना से अधिक सीटें जीतती है तो पार्टी अजित पवार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकती है.


अजित पवार ने नाराजगी को किया खारिज


इससे पहले अजित पवार ने भी नाराजगी वाली खबरों को खारिज कर दिया था. उनका कहना था कि उनके पास राज्य की बड़ी जिम्मेदारियां हैं क्योंकि वो विपक्ष के नेता भी हैं. राज्य की राजनीति में एक्टिव हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि पार्टी ने उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी है वो ये भूल रहे हैं कि पार्टी ने ही विपक्ष के नेता के तौर पर स्थापित किया है.


वहीं, एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता भी अजित पवार को साइडलाइन करने वाली थ्योरी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “अजित पवार, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के रोल के बारे में पार्टी में कई मौकों पर चर्चा की गई. तब ऐसा महसूस किया गया कि सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पेटल को संसद में रहते हुए देश के मुद्दों और अजित पवार को राज्य के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए.”


इसके अलावा, महाराष्ट्र में एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इस टिप्पणी पर गहरी नाराजगी जताई थी कि एनसीपी नेतृत्व ने अजित पवार को कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी .


ये भी पढ़ें: शरद की पावर स्ट्राइक में अजित फंसे, पवार के 3 दांव से भाई पर कैसे भारी पड़ी सुप्रिया सुले?