Sindhi Community Allegations On NCP MLA: सिंधी समुदाय ने एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड पर आपत्तिजनक टिप्पणी देने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर उल्हासनगर में एक केस भी दर्ज हुआ. आरोप है कि एनसीपी पदाधिकारियों की सभा को निर्देशित करते हुए विधायक ने सिंधी समुदाय के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था. फिलहाल उल्हासनगर में एफआईआर भी दर्ज हो गई है.


दरअसल, उल्हासनगर में एनसीपी के पदाधिकारियों की बैठक में एक भाषण दिया था जिसका वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में बोलते हुए दिखाया गया है कि जितेंद्र आव्हाड बोल रहे हैं, "एक शेर को मारने के लिए 100 सिंधी कुत्ते भी आ गए तो कुछ भी नहीं कर सकते." इसको लेकर सिंधी समाज के लोगों ने उनके खिलाफ हिललाइन पुलिस, उल्हानगर में 153ए, 153बी, 295ए और 298 के तहत मामला दर्ज कराया है.


सिंधी समाज ने एनसीपी को दी चेतावनी


सिंधी समाज के लोगों ने एनसीपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ कोई करवाई नहीं होती तब तक एक भी सिंधी समाज का वोटर चुनाव में एनसीपी को वोट नहीं देगा.


क्या कहना है एनसीपी विधायक का?


वहीं, एनसीपी विधायक इस वायरल वीडियो को झूठा बता रहे हैं. उनका कहना है, “मैंने 100 सिंधी कुत्ते नहीं बल्कि 100 जंगली कुत्ते बोला था.” हालांकि, उनकी सफाई के बाद भी इस टिप्पणी को लेकर सिंधी समाज आक्रामक हो गया है. जितेंद्र अहव्हाड का कहना है कि उन्होंने बदनाम करने के लिए इस टिप्पणी को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है.


क्या है पूरा मामला?


दरअसल, कुछ दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व मंत्री और विधायक डॉ. जितेंद्र अव्हाड ने उल्हासनगर में आने वाले चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की थी. इसी दौरान उन्होंने भाषण भी दिया था. उनका कहना है, “सिंधी समाज में उस भाषण को तोड़ मरोड़ के पेश किया गया और मेरी बदनामी करने के लिए यह षड्यंत्र रचा गया. मेरे ऊपर केस बनाने के लिए बड़े-बड़े नेताओं ने पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को फोन किया यहां तक कि कमिश्नर तक को फोन करके कहा गया.”




एनसीपी नेता ने आगे कहा, “मैं उन नेताओं को भी कहना चाहता हूं कि मेरे भाषण को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया ओरिजिनल वीडियो मैंने पेश कर दिया है और जिन नेताओं ने पुलिस स्टेशन में फोन किया वह अपने मुंह के बल गिर पड़े हैं. पुलिस का काम नहीं है क्या उस भाषण को चेक कर लेते एक बार ऐसे दबाव में आकर क्या आप सभी के ऊपर केस बनाने की कोशिश करेंगे.”


ये भी पढ़ें: एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे उद्योगपति गौतम अडानी