Uddhav Thackeray Statement Over Hindutva: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (Shivsena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हिंदुत्व (Hindutva) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि बीजेपी राजनीति (Politics) के लिए हिंदुत्व का नाटक करती है और शिवसेना हिंदुत्व के राजनीति करती है. उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी राजनीति के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है जबकि शिवसेना हिंदुत्व के लिए राजनीति करती है. ठाकरे ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी तोड़ने की बीजेपी की राजनीति कामयाब नहीं होगी. उन्होंने कहा कि शिवसेना की जड़े मजबूत हैं और बीजेपी गद्दारों को असली शिवसेना बता रही है. अगर वह असली शिवसेना और वे असली शिवसैनिक हैं तो यहां बैठे लोग कौन हैं?


बता दें कि रविवार को उद्धव ठाकरे मुंबई के कालाचौकी में शिवसेना की एक नई शाखा का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान भारी संख्या में शिवसैनिक मौके पर मौजूद थे. इसी दौरान ठाकरे ने ये बातें शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहीं. वह बीजेपी और पार्टी से बगावत कर महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे पर जमकर बरसे. पार्टी कार्यकर्ताओं को भाषण देते हुए उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे गुट बागी न मानकर, गद्दार कहा और काफी तीखी बोली का इस्तेमाल किया.


यह भी पढ़ें- President Droupadi Murmu: द्रौपदी मुर्मू ने देश की 15वीं राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ, जानिए इससे जुड़ी 10 बड़ी बातें


उद्धव ठाकरे के तीखे बोल


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख ने कहा कि शिंदे गुट ने बगावत नहीं, बल्कि हरामखोरी की है. अगर हिम्मत है तो वे अपने पिता के नाम पर खड़े होकर दिखाएं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे गुट ने सिर्फ पार्टी नहीं चुराई, बल्कि वे उनके पिता (बाला साहब ठाकरे) को भी चुराने निकले हैं. उन्होंने कहा कि वे मर्द नहीं, चोर हैं. उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना के लिए एक इंटरव्यू भी दिया है. इंटरव्यू का टीजर अभी जारी किया गया है. पार्टी नेता संजय राउत ने ही उनका साक्षात्कार लिया है. टीजर में उद्धव ठाकरे कहते दिख रहे हैं कि विश्वासघाती लोग अपने दामन से दाग नहीं मिटा सकते हैं और वे दोबारा जीत कर नहीं आएंगे, जनता उन्हें घर पर बैठा देगी.


यह भी पढ़ें- Droupadi Murmu: पार्षद चुनाव से विधायक और फिर देश की राष्ट्रपति... जानें कैसा रहा द्रौपदी मुर्मू का सियासी सफर