Maharashtra Politics: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि वह कुछ सदस्यों को लाभ मिलने के बावजूद पार्टी छोड़ता देख ‘आहत’ हैं और जल्द मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली (Hingoli) का दौरा करेंगे. शिवसेना नेताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उद्धव की यह प्रतिक्रिया हिंगोली जिले के एक शिवसेना विधायक संतोष बांगर (Santosh Bangar) के महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में विश्वास मत पर मतदान से कुछ देर पहले एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले बागी गुट में शामिल होने के एक दिन बाद आई है.


दिलचस्प बात यह है कि हिंगोली जिले के कलामनुरी से विधायक बांगर को हाल ही में विद्रोह के शुरुआती दिनों के वीडियो में रोते हुए बागियों से शिवसेना में लौटने की अपील करते हुए देखा गया था. बांगर के सोमवार को शिंदे गुट में शामिल होने और विश्वास मत के पक्ष में मतदान करने के बाद हिंगोली के सरकारी गेस्ट हाउस में मंगलवार को जिले के शिवसेना नेताओं की एक बैठक आयोजित की गई थी.


जल्द हिंगोली का दौरा करेंगे उद्धव ठाकरे


शिवसेना नेता रमेश शिंदे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उद्धव ने बैठक में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं से फोन पर बात की और कहा कि वह जल्द हिंगोली का दौरा करेंगे. शिंदे के मुताबिक उद्धव ने शिव सैनिकों से कहा कि उन विधायकों और मंत्रियों को अपना साथ छोड़ते देखना बेहद तकलीफदेह है, जिन्होंने शिवसैनिकों की वजह से जीत दर्ज की और सब कुछ हासिल किया.


बैठक से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें उद्धव कह रहे हैं, “लेकिन, जिन लोगों को कुछ हासिल नहीं हुआ, वे मेरे साथ हैं. मैं आप लोगों से मिलने के लिए जल्द हिंगोली आऊंगा.” शिंदे ने कहा कि शिव सैनिक बांगर को आखिरी समय में बागी गुट से जुड़ता देख स्तब्ध थे.


शिवसेना को बनाएंगे मजबूत


उन्होंने कहा, “शिवसेना स्थिर है. जिन शिव सैनिकों को बैठक के बारे में सूचित किया गया था, वे इसमें शामिल हुए.” इससे पहले, बांगर को एक वीडियो में रोते हुए और यह कहते हुए देखा गया था कि महाराष्ट्र में माहौल खराब हो गया है और शिंदे के साथ सभी असंतुष्टों को पार्टी में वापस आ जाना चाहिए, क्योंकि उद्धव ठाकरे उन्हें निश्चित रूप से माफ कर देंगे. बांगर ने छत्रपति शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे के अनुयायी के रूप में शिवसेना की तारीफ भी की थी और कहा था कि हिंदुत्व के भगवा ध्वज को बिना किसी दाग ​​के ऊंचा रखना सभी का कर्तव्य है.


इसे भी पढ़ेंः
Kaali Film Poster: काली फिल्म के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, फिल्ममेकर के खिलाफ दिल्ली और यूपी में केस दर्ज


Exclusive: अमरावती मामले में Abp न्यूज़ से गिरफ्तार यूसुफ खान का करीबी बोला- 'वो बॉयकॉट करना चाहते थे, हत्या नहीं'


रमेश शिंदे (Ramesh Shinde) ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) के दो दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण में जीत हासिल की थी. 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में, जबकि 99 ने इसके खिलाफ मतदान किया था. संतोष बांगर (Santosh Bangar) के आने से एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट में शामिल होने वाले शिवसेना विधायकों की संख्या 40 पर पहुंच गई है.