मुंबई: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अकाली दल के नेता और पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि उद्धव ठाकरे से मुलाकात सकारात्मक हुई है. सीएम ने विश्वास दिलाया है कि किसान के मुद्दे पर जो भूमिका अकाली दल ने रखी है उसके साथ शिवसेना खड़ी है. 2 हफ्ते बाद दिल्ली में प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में सभी रीजनल पार्टीज की एक बैठक आयोजित की है उसमें शिरकत करने को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने हामी भरी है.


अकाली दल के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुलाकात के दौरान सीएम ने कहा कि किसान हमारे देश का महत्वपूर्ण अंग है लिहाजा उनकी दिक्कतें और समस्याओं पर विचार कर उन्हें कैसे सुलझाए जा सकता है उसे प्राथमिकता देकर दूर करने की जरूरत है.


नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी है. किसानों की सरकार के साथ 9 दिसंबर को अगली बैठक होगी. किसानों ने आठ दिसंबर को ‘भारत बंद’ का एलान किया है और चेतावनी दी कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे राष्ट्रीय राजधानी की तरफ जाने वाली और सड़कों को बंद कर देंगे.


पांचवें दौर की बैठक के दौरान किसानों ने सरकार से साफ कह दिया है कि उन्हें कॉरपोरेट फार्मिंग कानून नहीं चाहिए. उन्होंने कहा है कि इससे सरकार को फायदा होगा, किसानों को नहीं. मीटिंग के दौरान किसान नेताओं ने कहा कि हमारे पास इतना सामान है कि हम एक साल गुज़ार सकते हैं. हम कई दिनों से सड़क पर हैं. अगर सरकार चाहती है कि हम सड़कों पर ही रहें तो हमें कोई परेशानी नहीं. उन्होंने ये भी कहा कि हम अहिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे. प्रोटेस्ट वाली जगह पर हम क्या कर रहे हैं, इंटेलिजेंस ब्यूरो इसकी जानकारी आपको दे देगी.


जम्मू कश्मीर: पूंछ में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गांवों-सीमा चौकियों पर की गोलाबारी

MP: धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कानून ला रही शिवराज सरकार, 5 से 10 साल तक की सजा के प्रावधान की तैयारी