मुंबई: कोरोना के मामले मुंबई में जोरदार रफ्तार से बढ़ रहे हैं, जिसे लेकर तनाव बना हुआ है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का निजी निवास बांद्रा इलाके के कला नगर में मातोश्री नाम से है. शिवसेना के सारे महत्वपूर्ण निर्णय और बैठकें इसी निवास में होती है.


दो दिन पहले इस घर के नजदीक चाय की एक दुकान चलाने वाला व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया जिसके बाद हड़कंप मच गया है. निजी आवास के साथ-साथ उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास वर्षा के आसपास भी सैनिटाइजेशन का काम जोरो शोरों से किया जा रहा है.


बांद्रा स्थित कलानगर में चाय की दुकान चलाने वाले व्यक्ति की कोरोना पोसिटिव आने के बाद प्रशासन एक्शन मोड पर है. आसपास ड्यूटी पर नियुक्त सिपाहियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है. सैनिटाइजेशन का काम भी जारी है. साथ ही मुख्यमंत्री के सरकारी निवास वर्षा बंगले पर भी एहतियात बरता जा रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री का और उनके स्टाफ का दोनों जगह पर आना जाना है. इसलिए वर्षा बंगले के आस पास सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. सुबह से ही फायर ब्रिगेड और बीएमसी की गाड़ियां आधुनिक मशीनों के साथ अपना काम कर रही हैं.


फायर ब्रिगेड की गाड़ी सैनिटाइजेशन का केमिकल बनाने के बाद प्रेशर के साथ वर्षा बंगले के आसपास की सड़कों, पेड़ पौधों, दिवारों और नजदीक के दूसरे घरों के आसपास भी सैनिटाइजेशन का काम कर रही हैं. इलाके में लोगों के आने-जाने को भी सीमित कर दिया गया है. सरकारी स्टाफ भी बेहद कम दिखाई दे रहा है.


कोरोना के मामले मुंबई में बड़ी तेज रफ्तार में बढ़ रहे हैं. अब इस तरह मातोश्री के नजदीक मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र में हड़कंप मचा हुआ है.


ये भी पढ़ें


COVID 19: होने लगी फेस मास्क की कमी तो इस मशहूर एक्टर ने दी कपड़े से मास्क बनाने की ट्रेनिंग


कोरोना संकट: शब-ए-बारात पर दिल्ली पुलिस की अपील- घर पर ही रहें, सड़कों पर लगवाए पोस्टर्स