मुंबई: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के कृषि कानून में बदलाव की मांग को लेकर देश में चल रहे किसान आंदोलन के पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ वाले बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसा है. संजय राउत ने कहा कि अगर केंद्रीय के एक मंत्री ये जानकारी देते है कि ये जो किसान आंदोलन चल रहा इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है, तो रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए और राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री,PM,HM को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.


रावसाहेब ने ये भी दावा किया कि मुसलमानों को भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) के लिए भी भटकाया गया था, लेकिन वो सफल नहीं हो पाया है.





रावसाहेब दानवे का कहना है कि अब किसानों को भड़काया जा रहा है कि नए कृषि कानून से खेती में नुकसान होगा. दानवे ने ये बातें उस वक्त कहीं, जब वह महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनापुर तालुका के कोल्टे तकली स्थित स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने गए थे. उन्होंने कहा,"विरोध प्रदर्शन किसान लोग नहीं कर रहे हैं. इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है."


चीन और पाकिस्तान की साजिश


रावसाहेब ने आगे कहा, "पहले, इस देश के मुसलमानों को भड़काया गया था. उनसे क्या कहा गया? एनआरसी आएगा, सीएए आ रहा है और मुसलमानों को अगले छह महीने के भीतर ये देश छोड़कर जाना होगा. क्या एक भी मुसलमान देश छोड़कर गया? उनके प्रयास सफल नहीं पाए और अब किसानों को कहा जा रहा है कि उन्हें नुकसान होगी. ये अन्य देशों की साजिशें हैं.''


कृषि कानूनः और बढ़ा केंद्र-किसानों का टकराव, 12 दिसंबर से दिल्ली की घेराबंदी बढ़ाने का एलान, 14 दिसंबर को देशभर में प्रदर्शन होंगे

Vaccine Update: जानिए- ब्रिटेन, बहरीन समेत किन देशों ने वैक्सीन को दी मंजूरी, चाइनीज टीके को यूएई में मिला अप्रूवल