नई दिल्ली: 25 हजार करोड़ के महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक घोटाले की आंच शरद पवार तक पहुंच सकती है. अब तक की जांच में ईडी  (प्रवर्तन निदेशालय) ने जो पूछताछ की है, उसमें एक आरोपी ने शरद पवार का भी नाम लिया है. ईडी सूत्र बता रहे हैं कि घोटाले की जांच में पवार से भी पूछताछ हो सकती है. जांच के तीसरे चरण तक पवार का नंबर आ सकता है. पवार पर केस दर्ज होने के बाद मुंबई में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने ईडी के दफ्तर पर हंगामा किया है.


बारामती दुकानें, स्कूल, कॉलेज और फैक्ट्रियां बंद


महाराष्ट्र राज्य कोऑपरेटिव बैंक घोटाले में ईडी ने शरद पवार, अजित पवार समेत 70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. क्योंकि चुनाव से पहले एक्शन हुआ है, इसलिए जांच की आंच में राजनीतिक दखल का भी शक जताया जा रहा है. वहीं, पवार परिवार के खिलाफ ईडी की जांच की आंच पहुंचने के बाद बारामती में माहौल बदल गया है. यहां आज एनसीपी ने बारामती बंद बुलाया है. यहां दुकानें, स्कूल, कॉलेज और फैक्ट्रियां बंद पड़ी हुई हैं.


किसी ने जेल भेजने की योजना बनाई है तो स्वागत करता हूं- शरद पवार


केस दर्ज होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने तंज भरे लहजे में कहा है, ''केस दर्ज कर लिया गया है. अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है, मैंने अभी तक इसका (जेल) अनुभव नहीं किया है. मुझे प्रसन्नता होगी अगर मुझे जेल भेजने की योजना बनाई है, मैं स्वागत करता हूं.'' उन्होंने कहा, "अगर उन्होंने मेरे खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, तो मैं इसका स्वागत करता हूं. मुझे तब आश्चर्य होता जब राज्य के विभिन्न जिलों में अपनी यात्राओं के दौरान मुझे मिली प्रतिक्रिया के बाद भी मेरे खिलाफ ऐसी कार्रवाई न की जाती."


पुलिस की एफआईआर के आधार पर दर्ज हुआ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 


बता दें कि शरद पवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं. अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी की एफआईआर में शरद पवार का नाम दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें-


चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पीड़िता गिरफ्तार, रंगदारी मांगने का आरोप


बाबा रामदेव का दावा- गांधी परिवार नहीं चाहता था मोदी-शाह जिंदा रहे, चिदंबरम लगवाना चाहते थे उन्हें फांसी


हरियाणा: जींद में सड़क दुर्घटना में 10 युवकों की मौत, सेना भर्ती में शामिल होकर आ रहे थे वापस


मनी लॉन्ड्रिंग: केस दर्ज होने पर बोले शरद पवार- किसी ने जेल भेजने की योजना बनाई है तो स्वागत करता हूं