Bharat Jodo Yatra In Maharashtra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) शामिल हुए. हिंगोली में शुक्रवार (11 नवंबर) को उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ पदयात्रा की. गुरुवार को यात्रा के 64वें दिन एनसीपी नेता सुप्रिया सुले भी नांदेड़ में राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुई थीं. उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भी हिस्सा लिया था. 


एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को भी भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेना था, लेकिन वो स्वास्थ्य कारणों की वजह से इसमें शामिल नहीं हुए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गुरुवार (10 नवंबर) को बताया कि हाल ही में वह (पवार) अस्पताल में भर्ती हुये थे और आराम करने की डॉक्टरों की सलाह के मद्देनजर वह यात्रा में शामिल नहीं होंगे.


उद्धव गुट ने क्या कहा? 
उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने गुरुवार (10 नवंबर) को कहा कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' कड़वाहट के माहौल को खत्म करने और देश को एकजुट करने का एक आंदोलन है. राउत मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से उनके घर पर मुलाकात के बाद रिपोर्टरों से यह बात करने के दौरान यह बताया.






महाराष्ट्र से गुजर रही भारत जोड़ो यात्रा 
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सात सिंतबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से से शुरू हुई थी. यह पदयात्रा तमिलनाडु के बाद केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना होते हुए महाराष्ट्र पहुंची है. यह यात्रा राज्य के 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. यह यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी.


ये भी पढ़ें-


Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी को मिला NCP नेता सुप्रिया सुले का साथ, भारत जोड़ो यात्रा में हुईं शामिल