महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बिगड़ते हालात और इसकी रोकथाम के लिए कड़े नियम लागू करने को लेकर आज कैबिनेट की मीटिंग होगी. महाराष्ट्र के हालात को लेकर हाल ही में  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को संबोधित किया था. महाराष्ट्र कैबिनेट की ये वर्चूअल मीटिंग दोपहर 3 बजे से शुरू होगी.


बता दें कि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपने संबोधन में कहा था कि, "कोरोना विकराल रूप ले रहा है, लॉकडाउन लगेगा या नहीं मैं अभी इसका जवाब नहीं दे रहा हूं. हालांकि उन्होंने साफ किया कि कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जाए, इस बात को नकारा नहीं जा सकता है. सीएम ने कहा कि आज पूर्ण लॉकडाउन के संकेत दे रहा हूं. लॉकडाउन लगा नहीं रहा हूं. 2 दिनों में चर्चा कर निर्णय लूंगा."


केस ऐसे ही बढ़े तो भर जाएंगे अस्पताल 


उद्धव ने कहा था, "अगले कुछ दिनों के लिए कड़े नियम लागू करने होंगे. आने वाले कुछ दिनों में इसकी जानकारी दे दी जाएगी. नौकरी मिल जाएगी लेकिन अगर जान गयी तो वापस नहीं आएगी. लॉकडाउन का दूसरा विकल्प तलाशना होगा. अगर इसी तेजी से कोरोना के केस बढ़ते रहें तो अगले कुछ दिनों में ही अस्पतालों के बेड भर जाएंगे. सभी राजनैतिक दलों से निवेदन है कि वो इस परिस्थिति में राजनीति ना करें." मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे किसी ने विलन बनाने की कोशिश की तो भी मुझे चिंता नहीं है, लेकिन मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, मैं उसको पूरी तरह निभाउंगा.


महाराष्ट्र में सबसे खराब हैं हालात  


स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 93,249 नए कोरोना केस आए और 513 लोगों की जान चली गई है. महाराष्ट्र में कल कोरोना वायरस संक्रमण के 49,447 नए मामले सामने आए. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. वहीं संक्रमण से और 277 मरीजों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 55,656 पहुंच गई. राज्य में अब तक संक्रमित हुए रोगियों की कुल संख्या 29,53,523 हो गयी है.


मुंबई शहर में कोविड-19 के 9,108 नए मामले सामने आए जो एक दिन में सबसे अधिक हैं. महाराष्ट्र में कल 37,821 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस तरह कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या राज्य में बढ़ कर 24,95,315 हो गई है. महाराष्ट्र में अभी 4,01,172 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है.


यह भी पढ़ें


केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को दिया जवाब- नंदीग्राम के बूथ पर धांधली का आरोप सच नहीं


प्रधानमंत्री का 'दीदी' कहना TMC को पसंद नहीं, महिला नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उठाए सवाल