शिरडी: देश के तमाम हिस्सों और धार्मिक स्थलों में फंसे श्रद्धालुओं को उनके घरों तक पहुंचाने का कार्य सरकार कर रही है. महाराष्ट्र सरकार का ऐसा ही एक प्रयास दिखा साईं बाबा के शिरडी धाम में. लॉकडाउन के दौरान करीब 1400 से ज्यादा साईं भक्त और प्रवासी शिरडी धाम में फंसे हुए थे और लगातार अपने घर जाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन की अवधि लगातार बढ़ने की वजह से वह अपने घरों को नहीं जा पाए. अब जब सरकार ऐसे फंसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर चुकी हैं तो इन साईं भक्तों को भी इसका लाभ मिला.


गुजरात और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर के रहने वाले 1251 श्रद्धालुओं और प्रवासियों को लेकर के एक ट्रेन शिरडी से रवाना हुई . शिरडी में फंसे श्रद्धालुओं का सबसे पहले मेडिकल टेस्ट किया गया उसके बाद इन लोगों को ट्रेन में बैठाया गया और ट्रेन उत्तर प्रदेश के के लिए रवाना हुई .


इन श्रद्धालुओं ने अपने गांव तक जाने के लिए शिरडी प्रशासन से इजाजत मांगी थी और जब सरकार की तरफ से लोगों को उन्हें उनके स्थानों तक पहुंचाने के प्रयास शुरू किए गए तो शिरडी में फंसे इन लोगों की भी जाने की व्यवस्था वहां के प्रशासन ने रेलवे की मदद से की.


जब तक ये लोग शिरडी में फंसे थे महाराष्ट्र प्रशासन और शिरडी साईं धाम प्रशासन की मदद से इन लोगों की सहायता की जा रही थी और इनके खाने रहने की व्यवस्था की गई थी. ट्रेन से विदा होते वक्त सभी साईं भक्तों और प्रवासियों ने महाराष्ट्र सरकार का धन्यवाद किया.


ये भी पढ़ें-


हेल्थ एक्सपर्ट्स की चिंता, कहा- बिना उचित कदम के लॉकडाउन में ढील कोरोना के मामले बढ़ा सकती है


30 हजार से कम सैलरी वालों के लिए सरकार का इस प्लान पर विचार, ESIC स्कीम से जुड़ी खबर जानें