मुंबई: नवी मुंबई के दो निजी अस्पतालों पर कथित रूप से कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने और बिना अनुमति रोगियों का इलाज करने के लिये एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.


नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) के प्रवक्ता महेन्द्र कोंडे ने कहा कि एरोली में स्थित क्रिटी केयर आईसीयू एंड सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और वाशी में स्थित ग्लोबल 5 हेल्थ केयर (कुन्नूर अस्पताल) को 19 सितंबर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने तय समयसीमा में उसका जवाब नहीं दिया.


उन्होंने कहा कि इस बात को गंभीरता से लेते हुए एनएममसी आयुक्त अभिजीत भांगड़ ने शुक्रवार को दोनों अस्पतालों पर एक-एक लाख जुर्माना लगाने का आदेश दिया.


देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 60 लाख तक पहुंची


भारत में पिछले 24 घंटों में 88,600 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1124 लोगों की जान भी चली गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में 92,043 मरीज ठीक भी हुए हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 लाख 90 हजार हो गई है. इनमें से 94,503 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 56 हजार हो गई और 49 लाख 41 हजार लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब चार गुना अधिक है.


आईसीएमआर के अनुसार, देश में 26 सितंबर तक कोरोना के कुल 7 करोड़ 12 लाख 57 हजार सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 9 लाख 87 हजार 861 नमूनों की जांच कल की गई.


कोरोना के नए मामलों से ज्यादा भारत में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या


बॉलीवुड ड्रग्स मामले पर बाबा रामदेव बोले- सारा, श्रद्धा, दीपिका को सुबह-सुबह शीर्षासन कराओ