Aditya Thackeray On Eknath Shinde: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गृहक्षेत्र और मुंबई के पड़ोसी शहर ठाणे में महाराष्ट्र विकास आघाडी के मुख्य दलों शिवसेना उद्धव बालासाहेब गुट, एनसीपी और कांग्रेस ने 'जनप्रक्षोब मोर्चा' का आयोजन किया. दरअसल, दो दिन पहले शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की एक महिला कार्यकर्ता रोशनी शिंदे ने सोशल मीडिया पर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किया था जिसको लेकर उनके साथ एकनाथ शिंदे गुट के समर्थक महिला कार्यकर्ताओं ने मारपीट की. 


रोशनी शिंदे की मारपीट की शिकायत के बावजूद सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी और एकनाथ शिंदे पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के चलते रोशनी शिंदे पर दो FIR दर्ज की गईं. इसी का विरोध जताने के लिए ठाणे शहर में महा विकास आघाडी ने विरोध मोर्चा निकाला. इसमें शिवसेना उद्धव गुट नेता आदित्य ठाकरे, एनसीपी नेता और विधायक जितेंद्र आव्हाड, शिवसेना उद्भव गुट नेता विनायक राउत और राजन विचारे शामिल हुए.


हमारे राज्य में मुगलाई आ गए हैं...


आदित्य ठाकरे ने मंच से कहा कि, ठाणे शहर में एक गर्भवती महिला पर FIR हुई. केस करना है तो हम सब पर केस कीजिए. कल जब पुलिस कमिश्नर के दफ्तर गए तो वो भाग गए. ठाणे में इतनी बड़ी घटना हुई है. हमारे राज्य में मुगलाई आ गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि यह सरकार कुछ घंटों की सरकार है. हम बदले की भावना से काम नहीं करते हैं. यह सरकार कितने दिन चलेगी? हम शपथ लेकर आगे बढ़े हैं कि सरकार की चमचागिरी करने वाले अधिकारियों की सरकार बदलने पर जांच होगी और जेल भरो आंदोलन होगा. 


आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह हिंदुत्व का नहीं, रावण के शासन का राज्य है और पिछले कई महिनों से हमें ऐसा लगने लगा है कि महाराष्ट्र में गुड़ा सरकार बैठी हुई है, वो मुगलों के राज्य से अपना शासन चला रहे हैं. 


शिंदे की विधानसभा में अन्याय हो रहा है


आदित्य ठाकरे ने कहा, मुझे चैलेंज दे रहे हैं मैं ठाणे शहर से आकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं. क्या ठाणे की जनता मेरे साथ है? एक महिला जिसका IVF ट्रीटमेंट चल रहा है उस पर अत्याचार हुआ. खींचकर मारा जा रहा है. सिर्फ एक पोस्ट के लिए उस पर हमला हुआ. तुम्हारे (एकनाथ शिंदे) विधानसभा क्षेत्र में एक महिला पर अन्याय हो रहा है. आज रोशनी शिंदे हॉस्पिटल में भर्ती हैं, लेकिन हॉस्पिटल के कमरे के बाहर पुलिस बैठी है. इसलिए बैठी है कि जब वो डिस्चार्ज होंगी तो उसे गिरफ़्तार कर लिया जाएगा. कैसा राज्य चल रहा है? 


सुप्रिया सुले को अपशब्द कहे जा रहे हैं


सुप्रिया सुले को गद्दार गैंग के लोग आपत्तिजनक शब्द कह रहे हैं. क्या ऐसे लोगों ने माफी मांगी? उद्धव साहब ऐसे लोगों को गेट आउट कहते थे लेकिन एकनाथ शिंदे ऐसे लोगों को अपने पास बिठाते हैं. महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है और मुख्यमंत्री चुप बैठा है. ऐसा दुनिया में कहीं नहीं होगा.


महाराष्ट्र का प्रोजेक्ट गुजरात भेज दिया


आदित्य ठाकरे ने शिंदे गुट को गद्दार गैंग करार देते हुए कहा, "यह गद्दार गैंग के लोग आरोप लगाते हैं कि उद्धव ठाकरे कोविड काल में फेसबुक लाइव करते थे. इसी फेसबुक लाइव के चलते मुंबई की हालत सूरत, अहमदाबाद, यूपी जैसी नहीं हुई. मुख्यमंत्री शिंदे ने एक रात में महाराष्ट्र का प्रोजेक्ट गुजरात भेज दिया. कई प्रोजेक्ट गुजरात गए, 40 गद्दार गुजरात गए. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 7 महीने से उद्योगपतियों, आईएएस, आईपीएस से बातचीत कर रहा हूं. सब कहते हैं बस जैसा चल रहा है चल रहा है. अधिकारी कहते हैं कोई नया प्रोजेक्ट नहीं है, सरकार पुराने प्रोजेक्ट लेकर चल रही है."


महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ने कहा, यह सरकार जो बैठी है वो महाराष्ट्र के लिए काम नहीं कर रही है. सबसे ज़्यादा किसानों की ख़ुदकुशी इस मुख्यमंत्री के कार्यकाल में हो रही है. ठाणे में वचन देने आया हूं, आप हमें चुनकर लाइए. यह चुनावी सभा नहीं है, पर संविधान बचाने के लिए मैदान में उतरे हैं. 32 साल का युवक लड़ने आया है, मैं अकेला लड़ने के लिए तैयार हूं. क्या आप मेरे साथ हैं? हमारा नाम मिटाने चले हो… मेरा नाम भी आदित्य रश्मि उद्धव ठाकरे है. सामने आओ तुम्हारा नाम भुला देंगे. हर शहर में नारी सम्मान यात्रा निकालना चाहिए.


ये भी पढ़ें: Breaking News Live: 'दंगे साजिश करके भड़काए गए', हिंसा पर बोले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा