मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने कम संक्रमण दर वाले 25 जिलों में कोरोना वायरस से जुड़ी पाबंदियों में और ढील दी है. इसके साथ ही दुकानों के खुलने के समय को बढ़ा दिया. इन जिलों में शॉपिंग मॉल के संचालन की भी अनुमति दी गई है. सरकार के आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय भी पूरी क्षमता के साथ काम करेंगे. 


आदेश में कहा गया है कि मंगलवार (आज से) की सुबह से ये छूट प्रभावी होंगे. राज्य सरकार ने मुंबई के लोकल ट्रेनों में आम आदमी की यात्रा को अनुमति देने पर अभी कोई निर्णय नहीं किया है.


इन सभी जिलों में दुकानें अब शाम चार बजे के बजाए रात आठ बजे तक और शनिवार को शाम तीन बज तक खुल सकेंगी. आदेश में कहा गया है कि गैर जरूरी सामानों की दुकानें रविवार को बंद रहेंगी. महाराष्ट्र सरकार ने नए दिशानिर्देशों के मुताबिक शॉपिंग मॉल को खोलने एवं संचालित करने की अनुमति दे दी है.


महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,869 नए मामले,90 मरीजों की मौत
महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 4,869 नए मरीज सामने आए जबकि 90 मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नए मामलों के बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 63,15,063हो गई जबकि महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,33,038 हो गया.


विभाग के मुताबिक प्रदेश में अब तक 61,03,325 मरीज संक्रमण से उबर चुके है जबकि फिलहाल 75,303 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में स्वस्थ होने की दर 96.65 प्रतिशत और मृत्युदर 2.1 प्रतिशत है.


यह भी पढ़ें.


असम से होते हुए मिजोरम पहुंचने वाली आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति ठप, ईंधन खत्म होने से बढ़ी मुश्किलें| जानें बड़ी बातें