मुंबईः कृषि कानून को लेकर महाराष्ट्र सरकार और मोदी सरकार के बीच तलवारें खिंच चुकी है. महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर और कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र में केंद्र सरकार का कृषि कानून नहीं लागू किया जाएगा. 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार एक कमेटी बनाएगी जो कृषि कानूनों को देखेगी. सरकार इस कानून को राज्य में नहीं लागू होने देगी. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी पर भी हमला बोला.


नाना पटोले ने कहा, ''महाराष्ट्र सरकार एक कमेटी बनाएगी जो कृषि कानूनों को देखेगी. सरकार इस कानून को राज्य में नहीं लागू होने देगी. यही कारण है कि मैं किसानों के बीच उनका समर्थन करने पहुंचा हूं.'' पटोले ने कहा, ''हम सभी जानते हैं कि राज्यपाल किसके निर्देश पर काम करते हैं. वह किसानों से क्यों नहीं मिले इस पर कुछ नहीं कहना चाहता.''


50 हजार से ज्यादा किसान रैली में हुए थे शामिल


दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन के लिए मुंबई के आजाद मैदान में महाराष्ट्र के किसान 25 तारीख को एकजुट हुए थे. 50 हजार से ज्यादा किसान इस रैली में भाग लेने पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक इस रैली में ज्यादातर किसान नासिक से मुंबई पहुंचे थे. ये किसान 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर रैली को अपना समर्थन देने के लिए यहां जुटे थे.


इससे पहले किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने केंद्र की मौदी सरकार और राज्य के राज्यपल भगत सिंह कोशियारी पर जमकर हमला बोला था. किसानों की रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा था कि राज्यपाल के पास किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए समय नहीं है और किसानों का ज्ञापन लेने के बदले गोवा चले गए. बता दें कि भगत सिंह कोशियारी को गोवा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.


शरद पवार ने राज्यपाल पर बोला हमला


किसानों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, ''राज्यपाल को कंगना रनौत से मिलने का समय है लेकिन किसानों से मिलने का समय नहीं है. उन्हें किसानों से बात करने के लिए यहां होना चाहिए था लेकिन वह महाराष्ट्र के राजभवन से गायब हैं.''


बता दें कि महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से हजारों किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए दक्षिणी मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित एक रैली में हिस्सा लेने आए हैं. ऑल इंडियास किसान सभा का कहना है कि प्रदर्शनकारी राज भवन तक मार्च करेंगे और विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल बी एस कोश्यारी को ज्ञापन सौंपेंगे.


Farmers Protest: क़ई मुल्कों में किसान प्रदर्शनों की पसंदीदा पटकथा रही है ट्रैक्टर परेड


Petrol Diesel Price 26 Jan: आज फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानें अपने शहर का दाम