मुंबई: देश के जिन छह राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं, उनमें महाराष्ट्र भी शामिल है. महाराष्ट्र में शुरूआत से ही कोरोना के मामले अधिक रहे हैं. बड़ी बात यह है कि राज्य में इस साल एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 13 हजार 659 नए मामले सामने आए हैं.


मृतकों की कुल संख्या अब 52 हजार 610 हो गई 


स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22 लाख 52 हजार 57 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कल 54 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 52 हजार 610 हो गई है.


आठ अक्टूबर को 13 हजार 395 मामले सामने आए थे


राज्य में पिछले साल आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13 हजार 395 मामले सामने आए थे. उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी. कल 9,913 लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 20,99,207 हो गई है. राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 99 हजार 8 है.


स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडु और केरल समेत देश के 6 राज्यों में कोरोना के दैनिक मामलों की बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना को लेकर स्थिति चिंताजनक है, वहीं केरल और महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खतरनाक बनी हुई है.


यह भी पढ़ें-


Corona in India: देश में बढ़ते कोरोना के लिए ये 6 राज्य हैं जिम्मेदार, इस साल पहली बार आए 22 हजार से ज्यादा मामले


Mamata Banerjee Health: के बाएं पैर में आई गंभीर चोट, बुखार और सीने में दर्द, 48 घंटे का मेडिकल ऑब्जर्वेशन