मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अब सिर्फ दो दिन का वक्त बचा है. परसों यानी 9 नवंबर तक नई सरकार हर हाल में बननी है, इसलिए आज महाराष्ट्र में हलचल तेज है. अब बीजेपी भी शिवसेना के रुख पर कड़ी नज़रे रखे हुए है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से अब 10:30 बजे नहीं,बल्कि दोपहर दो बजे मिलेंगे.


दरअसल बीजेपी ने राज्यपाल से मिलने की वक्त में बदलाव इसलिए किया है ताकि 11 बजे शिवसेना के विधायक दल की बैठक के बाद बीजेपी अपनी रणनीति बना सके. इससे ये भी संदेश निकल रहा है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच दोबारा शुरू हुई बैक डोर बातचीत सही रास्ते पर जा रही है और महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता साफ हो सकता है.


महाराष्ट्र: संजय राउत का BJP पर तंज, कहा- ‘तुम्हारे पांव के नीचे ज़मीन नहीं, फ़िर भी तुम्हें यक़ीन नहीं’


हालांकि शिवसेना के सूत्र लगातार दावा कर रहे हैं कि वह अपनी मांग से पीछे नहीं हटेगी और ना ही बिना शिवसेना के मुख्यमंत्री के वे सरकार में शामिल होगी. शिवसेना सूत्रों के मुताबिक, पार्टी को अपने विधायक टूटने का डर सता रहा है. इसलिए शिवसेना सभी  विधायकों को इकट्ठा करके किसी एक होटल या रिजॉर्ट में रखेगी. इतना ही नहीं इस दौरान विधायकों के फोन भी जमा करा लिए जाएंगे.


बताया जा रहा है कि विधायक अपने परिवार से भी एक कॉमन लैंडलाइन के जरिए ही बातचीत कर पाएंगे. ऐसी सूरत में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनने का रास्ता साफ होगा कि नहीं यह सब शिवसेना की विधायक दल की बैठक के बाद ही पता चलेगा.


यह भी पढ़ें-


‘सामना’ में शिवसेना का BJP पर हमला, कहा- कई मंत्रियों को अपनी सरकारी गाड़ी-बंगला जाने की चिंता


अयोध्या केस: फैसले से पहले पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत- सौहार्द बनाए रखने में करें मदद


महंगाई से राहत नहीं: दिल्ली में 100 रुपए किलो तक पहुंचे प्याज के दाम, सरकार ने लिया आयात करने का फैसला


IND vs BAN: राजकोट में आज 'करो या मरो' का मैच, अगर हारी टीम इंडिया तो गंवा देगी सीरीज