LIVE: 5 स्टार होटल में शिफ्ट हुए शिवसेना विधायक, बीजेपी नेता भी राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

सरकार बनाने को लेकर लग रहे कयास के बीच बीजेपी भी आज एक्शन में रहेगी. शिवसेना के विधायकों की बैठक से पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल बीजेपी नेताओं के साथ सुबह साढ़े दस बजे राज्यपाल से मिलेंगे, इसके बाद प्रेस कन्फ्रेंस भी होगी.

ABP News Bureau Last Updated: 07 Nov 2019 02:07 PM
बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी राज्यपाल को राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी देगी.
उद्धव ठाकरे से बैठक के बाद मीडिया से एक शिवसेना विधायक ने कहा है कि जो फैसला उद्धव ठाकरे लेंगे, हमें वही मंजूर होगा. उन्होंने कहा कि हमें तोड़ने का दम किसी माई के लाल में नहीं है. कोई हमें नहीं तोड़ सकता.
बैठक के बाद शिवसेना के सभी विधायकों को होटल ले जाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सभी विधायकों को रंगशारदा होटल लेकर जाया जा रहा है.
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे हैं. फडणवीस से मिलने के बाद चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने जाएंगे. हालांकि मुनगंटीवार ने साफ कर दिया है कि बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.
महाराष्ट्र में संकट के बीच शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म हो गई है. शिवसेना के किसी विधायक ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. विधायकों ने कहा कि जो कहना है पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे कहेंगे.
नितिन गडकरी ने कहा है कि मोहन भागवत से मुलाकात का महाराष्ट्र से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि शिवसेना के सहयोग से ही हम राज्य में सरकार बनाएंगे.
महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की अटकलों के बीच नितिन गडकरी ने कहा है कि मैं दिल्ली में हूं, महाराष्ट्र आने का कोई सवाल ही नहीं उठता. बीजेपी ने सीएम के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है. उन्हीं के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनेगी. चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिली हैं, इसलिए मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा.
शिवसेना के विधायकों को बैठक में हिदायत दी गई है कि वह किसी से भी बात न करें. बैठक में विधायकों से कहा गया है कि जब तक पार्टी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती, तब तक विधायक किसी से भी बात न करें.
बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने ये भी कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. वह महाराष्ट्र की राज्य में एक्टिव नहीं है.
सुधीर मुनगंटीवार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी आज राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.
विधायको के हर फ़ोन कॉल पर विभाग प्रमुख की नज़र होगी. विधायक किससे बात करे रहे हैं, कितनी लंबी बात कर रहे है, इसकी जानकारी मातोश्री में दी जाएगी.
हर एक विधायक की जिम्मेदारी शिवसेना के विभाग प्रमुख को दी गयी है. उसके साथ शिवसेना शाखा प्रमुख और स्थानीय शिवसैनिक मौजूद रहेंगे.
शिवसेना के सभी 56 विधायकों को निष्ठा की शपथ दिलाई जाएगी. बैठक के बाद विधायकों को मुंबई के 5 स्टार होटल में शिफ्ट किया जा सकता है. उनके पास मोबाइल नहीं रहेगा. परिवार और पार्टी के अलावा विधायक किसी से संपर्क नहीं कर सकेंगे.
बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि राज्य में बीजेपी सिर्फ शिवसेना के साथ ही सरकार बनाएगी. शिवसेना से ही सरकार बनाने की चर्चा की जाएगी.
मातोश्री में शिवसेना विधायकों की बैठक शुरु हो गई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपने विधायकों की टूट का डर सता रहा है. बताया जा रहा है कि शिवसेना अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए उन्हें किसी होटल में ठहरा सकती है.
शिवसेना की बैठक में विधायकों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है.
संजय राउत ने यह भी कहा है कि जिसके पास बहुमत है, वह सरकार बनाए. राज्यपाल को बहुमत दिखाना जरूरी है. इस बीच राउत 50-50 के फॉर्मूले पर अड़े रहे. उन्होंने साफ किया कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा.

संजय राउत ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भी कहा है कि अगर बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है तो उसे बहुमत के लिए परीक्षा भी देनी होगी.
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से अब 10:30 बजे नहीं,बल्कि दोपहर दो बजे मिलेंगे.
सूत्रों के मुताबिक, विधायकों के फोन भी जमा करा लिए जाएंगे. बताया जा रहा है कि विधायक अपने परिवार से भी एक कॉमन लैंडलाइन के जरिए ही बातचीत कर पाएंगे.
बीजेपी से चल रही खींचतान के बीच आज उद्धव ठाकरे अपने विधायकों को संबोधित करेंगे. सूत्रों के हवाले से एबीपी न्यूज को खबर मिली है कि पार्टी में फूट रोकने के लिए आज बैठक के बाद शिवसेना विधायकों को दक्षिण मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरा सकती है.
मंगलवार की रात सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और आज नितिन गडकरी मोहन भागवत से मिलने पहुंच रहे हैं. आरएसएस के सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच दोबारा बातचीत फिर से शुरू हो गई है. जल्द खुशखबरी आएगी.

बैकग्राउंड

मुंबई: बीजेपी-शिवसेना में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर घमासान के बीच महाराष्ट्र में क्या होगा? नई सरकार बनने का फॉर्मूला क्या होगा? सरकार बन भी पाएगी या नहीं?  ये वो सवाल हैं जिनके जवाब का चुनाव नतीजे आने के 13 दिन बाद भी इंतजार है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अब सिर्फ दो दिन का वक्त बचा है. परसों यानी 9 नवंबर तक नई सरकार हर हाल में बननी है, इसलिए आज महाराष्ट्र में हलचल तेज है. शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज अपने 56 विधायकों की बैठक बुलाई है. सूत्रों का दावा है कि टूट के डर से विधायकों को शिवसेना होटल में शिफ्ट कर सकती है. पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ


 


बीजेपी-शिवसेना में तल्खी के बीच कल शिवसेना के तमाम मंत्री उस कैबिनेट बैठक में पहुंचे जो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुलाई थी. बैठक के बाद बीजेपी नेती सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, ‘’आज शिवसेना के मंत्री बीजेपी के साथ दिखे हैं और बीजेपी के मंत्री शिवसेना के साथ दिखे हैं. आप सबको अच्छी खबर जल्दी ही मिलेगी. जल्दीबाज़ी न करें.’’


 


 


 


 



यह भी पढ़ें-


‘सामना’ में शिवसेना का BJP पर हमला, कहा- कई मंत्रियों को अपनी सरकारी गाड़ी-बंगला जाने की चिंता



अयोध्या केस: फैसले से पहले पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत- सौहार्द बनाए रखने में करें मदद

महंगाई से राहत नहीं: दिल्ली में 100 रुपए किलो तक पहुंचे प्याज के दाम, सरकार ने लिया आयात करने का फैसला


IND vs BAN: राजकोट में आज 'करो या मरो' का मैच, अगर हारी टीम इंडिया तो गंवा देगी सीरीज

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.