Maharashtra News: मुंबई के कमाठीपुरा इलाके (Kamathipura) में एक बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट करने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) कार्यकर्ताओं को कोर्ट से जमानत मिल गई है. एमएनएस (MNS) के तीन कार्यकर्ताओं ने महिला से मारपीट की थी, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. तीनों को कोर्ट से जमानत तो मिल गई है, लेकिन राज ठाकरे की पार्टी मनसे (MNS) ने अपने कार्यकर्ताओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए, उन्हें पार्टी से निकाल दिया है और साथ ही माफी भी मांगी है.


मनसे ने कार्यकर्ताओं पर की कार्रवाई, मांगी माफी


मनसे नेता बाला नांदगावकर ने इस मामले में पत्र जारी कर महिला के साथ मारपीट करने के मामले में MNS के उपविभाग प्रमुख विनोद अरगिले को पार्टी ने पद से हटा दिया है. पत्र में मनसे की तरफ से कहा गया है कि राज ठाकरे ने हमेशा महिलाओं के सम्मान की बात कही है और ऐसे ही आदेश अपने कार्यकर्ताओं को भी दिए हैं. जो घटना हुई है उस पर पार्टी की ओर से उन्होंने माफी मांगी है. पार्टी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इस मामले की पूरी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 


इस वजह से आरोपियों को मिली जमानत


मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में एमएनएस के कार्यकर्ताओं द्वारा एक बुजुर्ग महिला के साथ सरेआम मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके पुलिस ने मामला दर्ज कर एमएनएस के कार्यकर्ता समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिन्हें कोर्ट में पेश किया गया और उन पर जो धाराएं लगाई गई थी वह जमानती थी. इस वजह से इन तीनों आरोपियों को 15 हज़ार कैश, प्रत्येक आरोपी के साथ निजी मुचलके पर जमानत मिल गई थी.






फिलहाल यह मामला अब राजनीतिक रंग लेता नजर आ रहा है, क्योंकि शिवसेना इस मामले को लगातार उठाने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही महिला आयोग ने भी इस मामले पर संज्ञान लेने की बात कही है.


महिला से मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल


कमाठीपुरा इलाके में एमएनएस (MNS) के कार्यकर्ता एक बोर्ड लगा रहे थे. ये बोर्ड एक बुजुर्ग महिला की दुकान के सामने लगाया जा रहा था, जिसका महिला ने विरोध किया. जिसके बाद महिला के साथ एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की और धक्का भी दिया. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद हंगामा जारी है.


वीडियो में दिख रहे मनसे के तीन कार्यकर्ताओं की पहचान विनोद अलगिरे, राजू अलगिरे और सतीश लाड के रूप में हुई थी. जिसके बाद विरोधी पार्टियां राज ठाकरे पर लगातार हमला बोल रही हैं.


ये भी पढ़ें:


Teesta Setalvad Bail: तीस्ता सीतलवाड़ को जमानत, सुप्रीम कोर्ट की HC को नसीहत- याचिका जल्द सुननी चाहिए थी


Kerala: केरल में बड़ा फेरबदल, विधानसभा अध्यक्ष एमबी राजेश को मंत्री पद की कमान, एएन शमसीर बनेंगे नए स्पीकर