मुंबई: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले बड़ा बयान दिया है. रामदास आठवले ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के सामने अपनी नई डिमांड रख दी है. अठावले ने कहा है कि हमारी पार्टी को आने वाली सरकार में दो मंत्रीपद चाहिए.


बांद्रा पूर्व में वोट देने के बाद एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में रामदास आठवले ने राज्य सरकार में दो मंत्रिपद की मांग की है. इतना ही नहीं आठवले ने सरकारी परिमंडलों में अपनी पार्टी के नेताओं को अध्यक्ष बनाने की मांग भी की है. अगर गठबंधन सत्ता में चुनकर आता है तो आप की क्या मांग होगी? इस सवाल के जवाब में आठवले ने कहा, ‘’अगर सरकार आती है तो हमें एक कैबिनेट पद और एक राज्य़मंत्री का पद मिलना चाहिए.


रामदास आठवले ने कहा है, ‘’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उद्धव ठाकरे, देवेंद्र फडणवीस और मैंने पूरे महाराष्ट्र में घूमकर प्रचार किया है. हमने लोगों के सामने पांच सालों के काम का लेखा जोखा रखा है. इसलिए लोग हमारे साथ रहेंगे. हमें 230 से 240 सीटें मिलेंगी.’’


LIVE- महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की पल-पल की अपडेट यहां क्लिक करके जानें-


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भी आरपीआई एनडीए में शामिल है. सीट बंटवारे के तहत अठावले की पार्टी को छह सीटें दी गई हैं. आरपीआई ने पश्चिमी महाराष्ट्र, सोलापुर जिले के मालशिरस, नांदेड़ जिले के भंडारा और नयगांव, परभणी में पाथरी और मुंबई में मानखुर्द-शिवाजी नगर सीट से अपने उम्मीदवार उतारे हैं.


बता दें कि आज हरियाणा के साथ-साथ महाराष्ट्र की भी 288 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग हो रही है. महाराष्ट्र चुनाव के नजीते भी हरियाणा चुनाव के साथ 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.


यह भी पढे़ं-


आतंकी ठिकानों पर भारत के प्रहार के बाद झूठ के सहारे पाकिस्तान, सेना ने कई आतंकी कैंप किए तबाह


दिल्ली: BJP ने कहा- हम देंगे AAP से सस्ती बिजली, केजरीवाल बोले- ये लोग सब्सिडी खत्म कर देंगे


कैप्टन अमोल ने बनाया पहला ‘मेड इन इंडिया’ 6 सीटर हवाई जहाज, पीएम मोदी से भी मिले


महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव: शाम 6 बजे से देखें Exit Poll, जानें ABP न्यूज़ पर कहां देख सकते हैं