Maharashtra Elections 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 से पहले पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे क नेतृत्व वाली शिवसेना के सीनियर नेता संजय राउत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घेरा है. रविवार (आठ सितंबर, 2024) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर में हमले हो रहे हैं. महिलाओं के साथ अत्याचार की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, जबकि गृह मंत्री मुंबई में मजे उड़ाने वाले हैं. 


संजय राउत आगे बोले, "ये लोग (भाजपाई) कुछ भी कर सकते हैं. ये लालबाग के राजा को गुजरात लेकर जा सकते हैं. हो सकता है इसके लिए ये प्रस्ताव भी दे दें. ये व्यापारी लोग हैं, मैं आपको बता रहा हूं और बहुत ही सोच समझ कर बोल रहा हूं यह खुद को महाराष्ट्र के दुश्मन मानते हैं. बहुत से ऐसे राज्य हैं, जो ये लूटना चाहते हैं. बीजेपी के लोगों और गृहमंत्री अमित शाह का यह काम है. गृहमंत्री होने के कारण लॉ एंड आर्डर मेंटेन करना यह उनका काम नहीं है. उनका काम है, पार्टी तोड़ो, पार्टी फोड़ो, न्यायालय के ऊपर और चुनाव आयोग के ऊपर दबाव लाओ. यही काम देश के गृहमंत्री कर रहे हैं और इतिहास में उनका नाम याद रहेगा कि इस प्रकार का गृह मंत्री देश में हुआ था."


'मणिपुर जाओ....यहां क्यों आ रहे अमित शाह'


शिवसेना नेता ने अमित शाह के मुंबई पहुंचने को लेकर कहा कि उन्हें मणिपुर जाना चाहिए. वह बोले, "मणिपुर में हमला हो रहा है. मणिपुर में आज भी महिलाओं के ऊपर अत्याचार हो रहा है और देश के गृहमंत्री मुंबई में आकर मजे उड़ा रहे हैं. मणिपुर में जाओ आप जम्मू कश्मीर में जाइए. मुंबई में क्या है आपका काम, मणिपुर में जाने की हिम्मत दिखाइए."


HM अमित शाह क्यों पहुंच रहे मुंबई?


दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार (आठ सितंबर, 2024) को चुनावी राज्य महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पहुंच रहे हैं. गणेश चतुर्थी के जश्न के बीच वह वहां 'लालबाग के राजा' (पूजा पंडाल में भगवान गणेश की प्रतिमा) क आगे माथा टेकेंगे, जिसके बाद वह बप्पा के दर्शन के लिए उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के घर जाएंगे. अमित शाह का परिवार हर साल 'लाल बाग के राजा' के चरणों में मत्था टेकने मुंबई आता है और इसी के तहत इस साल भी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनका का यह दौरा सियासी गलियारों में खासा अहम माना जा रहा है. हालांकि, गृह मंत्री के इस दौरे से महाराष्ट्र की सियासत में हलचल पैदा हो गई है. (एएनआई और एबीपी माझा की इनपुट के साथ)


ये भी पढ़ें: Bihar Train Accident: बक्सर-डीडीयू पटना रेल खंड पर बड़ा हादसा, दो हिस्सों में बंट गई मगध एक्सप्रेस ट्रेन