Cash For Query Row: लोकसभा की एथिक्स कमेटी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ सख्त सिफारिश करने की तैयारी में हैं. इस बीच बीएसपी सांसद दानिश अली ने गुरुवार (9 नवंबर) को एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर और बीजेपी सदस्यों के खिलाफ पैनल की कार्यवाही को लीक करने का आरोप लगाया है. एथिक्स कमेटी की पिछली बैठक में महुआ मोइत्रा सहित विपक्षी सांसद शोर शराबा कर बाहर निकल गए थे. 


दानिश अली के व्यवहार को बताया था अनैतिक


इस कार्यवाही के दौरान विपक्षी सदस्यों के व्यवहार को ध्यान में रखते हुए एथिक्स कमेटी इस बात का भी उल्लेख कर सकती है. पीटीआई सूत्रों के अनुसार यह कमेटी दानिश अली के खिलाफ सिफारिश कर सकती है. क्योंकि उन्होंने यह बात पर जोर दिया था कि महुआ मोइत्रा से अनैतिक सवाल किए गए थे. वहीं एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने बसपा सांसद दानिश अली और जदयू के गिरिधारी यादव के व्यवहार को अनैतिक बताया था.


कमेटी अब लोकसभा अध्यक्ष को सौंपेगी रिपोर्ट


एथिक्स कमेटी के 15 सदस्यीय टीम में बीजेपी के सात, कांग्रेस के तीन, बसपा, शिवसेना, वाईएसआरसीपी, सीपीआई (एम) और जेडीयू के एक-एक सदस्य हैं. पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच कर रही एथिक्स कमेटी की बैठक में रिपोर्ट को बहुमत के आधार पर स्वीकार कर लिया गया है.


अब कमेटी अपनी रिपोर्ट कल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपेगी. एथिक्स कमेटी की बैठक के बाद कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर ने बताया कि एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों की जांच कर 500 पेज की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है जिसे मंजूरी देने के लिए बैठक बुलाई गई थी.


एथिक्स कमेटी की पिछली बैठक के बाद पैनल के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा सवालों का जवाब देने के बजाय असली मुद्दे से ध्यान भटकाने लगीं.


ये भी पढ़ें: 'भले ही वे मुझे निष्कासित कर दें, मैं...', एथिक्स कमेटी के फैसले पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का पहला बयान