Mahua Moitra cash For Question Row: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्‍किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. जाने माने उद्योगपत‍ि दर्शन हीरानंदानी (Darshan Hiranandani) से र‍िश्‍वत लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों को लेकर एथीक्स कमेटी जांच कर रही है. अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी महुआ मोइत्रा के बचाव की मुद्रा में आ गई है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लोकसभा में नेता प्रत‍िपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि किसी खास व्यक्ति या उद्योगपति को बचाने के ल‍िए सरकार को दिक्कत हो रही है. 


संसद में सवाल पूछने के आरोपों का सामना कर रही टीएमसी सांसद महुआ के मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि सदन में हम जनता के प्रतिनिधि होते हैं. जब भी कोई हमारे पास सवाल होता है तो उसको उठाने की कोशिश करते हैं. 


'जांच शुरू करने का ऐसा तरीका पहले कभी नहीं देखा'  
अधीर रंजन ने सांसद महुआ के मामले की जांच करने को गठित एथ‍ीक्‍स कमेटी को लेकर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा, 'इस मामले में इतनी तत्‍परता द‍िखाना और एथीक्स कमेटी बनाकर जांच शुरू करने का ऐसा तरीका पहले कभी नहीं देखा. सदन के अंदर हर सदस्य को बोलने का अधिकार है. सरकार 'राई का पहाड़' बनाने की कोश‍िश कर रही है.' 






  
'खास के ख‍िलाफ सवाल पूछने पर बन जा रहे देश के दुश्मन'  
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया क‍ि सरकार एक खास उद्योगपति को बचाने को इतनी उत्सुक है कि अगर कोई उसके खिलाफ सवाल पूछता है तो वह देश का दुश्मन बन जाता है.  


'राहुल गांधी ने भी उठायी थी आवाज, कार्रवाई की गई' 
उन्‍होंने कहा क‍ि एक उद्योगपत‍ि के खिलाफ आवाज उठाने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ख‍िलाफ भी कार्रवाई की गई. महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाने वाले सदस्‍यों को लेकर कांग्रेस नेता ने यह भी कहा क‍ि सरकार के नुमाइंदे जो बात कर रहे हैं, उनके साथ तो सीबीआई, ईडी जैसी तमाम एजेंस‍ियां हैं. इन सभी को तैनात कर दीज‍िए.  


यह भी पढ़ें: 'महुआ मोइत्रा को लेकर हीरानंदानी की चिट्ठी मिली', बोले एथीक्स कमेटी के चेयरमैन, कार्रवाई पर भी दिया बयान