Mahua Moitra Parliament Ruckus: लोकसभा में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) इन दिनों विवादों में हैं. हालांकि, महुआ लगातार अपने बयान पर कायम रहने की बात कह रही हैं. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) को माफी के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होगा. 


महुआ मोइत्रा ने बिना नाम लिए कहा कि बीजेपी को उनसे माफी मंगवाने से पहले अपने सांसद से माफी मांगने और अपनी हरकत ठीक करने के लिए कहना चाहिए. बीजेपी के सांसद ने 'बंदर' की तरह उनके भाषण को बाधित करने की कोशिश करने के अलावा और कुछ नहीं किया. 


बीजेपी सांसदों ने की माफी की मांग 


लोकसभा में मंगलवार (7 फरवरी) को टीडीपी नेता के राम मोहन नायडू के संबोधन के दौरान महुआ मोइत्रा के गाली-गलौज वाले बयान को माइक्रोफोन में रिकॉर्ड किया गया था. टीएमसी नेता ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया. इसके बाद बीजेपी सांसदों ने उनसे माफी मांगने की मांग की है. 


विवादों में फंसी महुआ मोइत्रा 


दरअसल, 7 फरवरी को महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में भाषण दिया था. इस दौरान उन्होंने तीखे अंदाज में केंद्र सरकार को अडानी के मुद्दे पर घेरा और कई सवाल किए. महुआ का भाषण खत्म होते ही तेलुगू देशम पार्टी के सांसद राममोहन नायडू अपनी बात रखने लगे. इतने में महुआ अपनी सीट से उठीं और सत्ता पक्ष के किसी सदस्य के लिए अपशब्द इस्तेमाल किया. इसी को लेकर अब वह विवादों में फंस गई हैं. 


'सेब को सेब कहूंगी, संतरा नहीं'


इससे पहले जब बुधवार (7 फरवरी) को बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि विपक्षी सदस्यों को "अपनी जीभ पर नियंत्रण रखना चाहिए." इसको लेकर महुआ ने कहा कि "यह आश्चर्य की बात है कि बीजेपी हमें संसदीय शिष्टाचार सिखा रही है. मैं सेब को सेब ही कहूंगी, संतरा नहीं." उन्होंने कहा कि अगर वे मुझे विशेषाधिकार समिति के सामने ले जाएंगे, तो मैं अपना पक्ष रखूंगी. 


ये भी पढ़ें: 


PM Modi Speech: 2G-CWG का जिक्र कर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा तो राहुल गांधी बोले- हमारे सवालों का नहीं मिला जवाब | 10 बड़ी बातें