Delhi Tripple Murder: हरी नगर थाना क्षेत्र (Hari Nagar Police Stateion Aria) के अशोक नगर (Ashok Nagar) इलाके में एक नवंबर को हुए तिहरे हत्याकांड (Tripple Murder Case) के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मुख्य-आरोपी के साथ-साथ दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो इस हत्याकांड में शामिल रहे हैं. पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी जयपुर में हैं, लेकिन जब पुलिस जयपुर पहुंची तो ये तीनों बिहार जा चुके थे. पुलिस ने इनके पास से लूटी हुई रकम में से ₹3 लाख 95 हजार नगद, तीन महंगी कलाई घड़ियां, 4 महंगे मोबाइल फोन (जिनमें से तीन लूट की रकम से खरीदे गए) बरामद किए हैं.


इसके अलावा इन लोगों ने लूट की रकम से कुछ गहने आदि भी खरीदे थे, वे भी बरामद कर लिए गए हैं. आरोपियों के नाम रमजान उर्फ सद्दाम, सौरभ उर्फ छोटू और अमित महतो उर्फ अनिल(18) है. अनिल इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी है. अमित ने खुलासा किया है कि उसने घर से 15 लाख रुपये नगद व गहने लूटे थे. वेस्ट जिले के डीसीपी घनश्याम गोयल का कहना है कि मुख्यारोपी अमित ने ये दावा किया है कि मृतक समीर आहूजा ने उसकी व उसकी गर्लफ्रैंड की बेज्जती की थी, इसलिए उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.


गर्लफ्रैंड की बेइज्जती के बाद हत्या करने की ठानी
अमित ने ये भी दावा किया है कि समीर की पहली पत्नी कोलकाता में रहती है. अमित द्वारका इलाके में सट्टा चलाता था इस बात को वेरीफाई किया जा रहा है. ज्ञात रहे कि इस तिहरे हत्याकांड में पुलिस 4 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. अमित को नौकरी से निकालने के साथ साथ समीर ने सबके सामने उसे गालियां भी दी थी. पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान अमित ने खुलासा किया है कि जब समीर को इस बात की जानकारी हुई कि अमित की दोस्ती शालू के ब्यूटीपार्लर में काम करने वाली एक लड़की के साथ हो गई है तो उसने समीर ने सबके सामने ही अमित व उसकी गर्लफ्रैंड को गालियां भी दी और उनकी बेज्जती करते हुए उसे और उसकी गर्लफ्रेंड को नौकरी से निकाल दिया था. 


एक नवंबर से पहले भी की थी हत्या की कोशिश
नौकरी से निकालने जाने और गर्लफ्रैंड की बेइज्जती के बाद उसने बदला लेने की ठानी और अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस हत्याकांड की साजिश रची थी. पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान अमित ने यह भी खुलासा किया है कि उसने एक नवंबर से पहले भी इस हत्याकांड को अंजाम देने का प्रयास किया था. वह समीर आहूजा के घर के नजदीक भी पहुंचा था लेकिन उस दिन वह हत्याकांड को अंजाम नहीं दे पाया था क्योंकि समीर कहीं बाहर गया हुआ था.


इस बहाने से घुसा था घर में
पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि एक नवंबर की सुबह अमित समीर और शालू के घर में चाबी देने के बहाने पहुंचा था तो शालू ने दरवाजा खोला था. अमित ने कहा था कि उसे चाबियां लौटानी है और अपना हिसाब भी करना है. अमित ने पुलिस को ये भी बताया कि उसे इस बात की जानकारी थी कि एक रात पहले समीर और शालू पार्टी में गए थे. जहां पर समीर ने काफी शराब भी पी थी. यही वजह रही कि उसने एक नवंबर की सुबह इस हत्याकांड को अंजाम दिया, क्योंकि उसे मालूम था कि समीर जल्दी सो कर नहीं उठेगा.


नौकरानी की भी कर दी हत्या
अमित जब अंदर गया तो वहां पर घर की मेड सपना को भी देखा और सपना ने भी उसे देख लिया था. अमित ने इलेक्ट्रॉनिक लॉक अंदर से अनलॉक करके दरवाजा अपने दोस्तों के लिए खोल दिया और वो लोग अंदर दाखिल हो गए. उसने बहाने से सपना को किचन में भेजा और पीछे से शालू को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार डाला. इसके बाद सपना की भी हत्या कर दी. फिर सभी लोग फर्स्ट फ्लोर पर पहुंचे जहां पर समीर और उसकी बेटी सोए हुए थे. समीर के सिर में पहले तवे से वार किया गया और चाकू से गोदकर उसकी भी हत्या कर दी गई.


इस वजह से नहीं की बच्ची की हत्या
पुलिस (Police) का दावा है कि हम इतने यह भी खुलासा किया कि वह समीर (Sameer) और शालू (Shalu) की बेटी के साथ खेलता था इसलिए उसे बच्ची के साथ लगाव हो चुका था और यही वजह रही कि उसने बच्ची की हत्या (Murder) नहीं की बच्ची सोई हुई थी इसलिए अमित (Amit) बच्ची को दूसरे कमरे में छोड़कर आ गया था. फरार होने से पहले उसने घर में लगा सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) का डीवीआर (DVR) भी निकाल दिया था जिसे इन लोगों ने द्वारका के इलाके में कहीं फेंक दिया.


यह भी पढ़ेंः
Plane Crash in Tanzania: तंजानिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर झील में गिरा, 40 से ज्यादा यात्री थे सवार, देखें वीडियो


Russia-Ukraine War: यूक्रेन कीव को करेगा ब्लैकआउट, 30 लाख लोगों को निकालने का प्लान तैयार