विदिशा: मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में स्वास्थ्य विभाग का बेहद ही लापरवाह चेहरा सामने आया है. मामला जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर ग्यारसपुर के स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां सोमवार को महिला नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था, लेकिन ऑपरेशन के तुरंत बाद महिलाओं को अस्पताल परिसर में ही फर्श पर लिटा दिया गया. महिलाओं को ठंड के मौसम में बेड नहीं दिया गया.


दरअसल ग्यारसपुर के एक स्वास्थ्य केंद्र में महिला नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान 41 महिलाओं ने नसबंदी करवाई. लेकिन ऑपरेशन के तत्काल बाद ही उन महिलाओं को अस्पताल परिसर में ही फर्श पर लिटा दिया गया. उन महिलाओं को एक बेड तक नसीब नहीं हो सका. जहां एक तरफ स्वास्थ्य विभाग नसबंदी को लेकर समाज में जागरूकता लाने की बात करता है, वहीं दूसरी तरफ ग्यारसपुर ये घटना स्वास्थ्य विभाग के बेहद लापरवाह रवैये को उजागर करने के साथ- साथ विभाग को शर्मसार भी करती है.

विदिशा के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के एस अहिरवार का कहना है कि वह मालमे की जांच करवाएंगे. उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. वहीं मंगलवार रात को जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि उनको इस मामले में जानकारी प्राप्त हो गई है. साथ ही मामले की जांचे के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

DRS को भी मात देने वाले धोनी नहीं लेते घर के फैसले, कहा- वो खुश रहेगी तभी मैं खुश रहूंगा

Ind vs WI T20Is: टीम से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन को मिलेगी जगह