लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आज एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव करते हुए 136 पीपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. वहीं नोएडा के एसपी सिटी दिनेश यादव भी हटा दिए गए हैं. उनकी जगह अब अरुण कुमार सिंह नए एसपी सिटी बनाए गए हैं.


प्रशासनिक स्तर पर यूपी सरकार ने ये आठवां बड़ा फेरबदल किया


योगी सरकार ने इससे पहले 17 मई को पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव करते हुए आईजी, डीआईजी, एडीजी, एसपी और एसएसपी लेवल के 67 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था. बता दें कि पिछले 60 दिनों में प्रशासनिक स्तर पर यूपी सरकार ने ये आठवां बड़ा फेरबदल किया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी की सत्ता संभालने के बाद से अब तक लगभग 200 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. वहीं अब 136 पीपीएस अफसरों का ट्रांसफर भी कर दिया गया है.


अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस


विपक्ष लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा है कि कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब हो गयी है. योगी ने कहा, ‘‘जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, जाति, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा. मामलों को निपटाने के लिए समयसीमा तय की गयी है.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ (जरा भी बर्दाश्त नहीं करने) की नीति अपनायी जाएगी.


यहां देखें पूरी लिस्ट-