नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस में टिकट बंटवारे से पहले अशोक तंवर के समर्थकों ने काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रभारी ग़ुलाम नबी आज़ाद,भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की. अशोक तंवर के समर्थकों का आरोप है कि भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा ने सिर्फ़ अपने समर्थकों को ही टिकट दिया है अशोक तंवर के जितने भी लोग टिकट मांग रहे थे किसी का भी नाम लिस्ट में नहीं डाला गया.


दरअसल अशोक तंवर ने पहले 90 में से 36 टिकटें मांगी थीं, इसे बाद में घटाकर 15 कर दिया गया लेकिन जब कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई तो उसमें अशोक तंवर के हिस्से में एक भी टिकट नहीं आयी. यहां तक कि उनके संसदीय क्षेत्र में भी तंवर को टिकट नहीं दी गई. कुछ ऐसा ही हाल पूर्व विधायक दल की नेता किरण चौधरी का भी हुआ.


किरण चौधरी के संसदीय क्षेत्र में भी किरण को टिकट नहीं दी गई. सूत्रों के मुताबिक़ किरण चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात कर ये साफ़ कर दिया कि अगर उनके संसदीय क्षेत्र में उन्हें टिकट नहीं दी गई तो वह ख़ुद भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर के बाहर अशोक तंवर ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह राजनीतिक हत्या करने का प्रयास हो रहा है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने हमेशा न्याय किया है और मुझे उम्मीद है कि हमें भी न्याय मिलेगा.


इससे आगे बढ़ते हुए तंवर ने आरोप लगाया कि सोहना विधानसभा सीट पांच करोड़ में बेची गई है. अशोक तंवर ने बिना नाम लिए भूपेंद्र हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा, ''वो बीजेपी के लोगों के साथ मिले हुए हैं. कई सीटें ऐसी हैं जहां वो इंडियन नेशनल लोक दल और बीजेपी के कहने पर टिकट दे रहे हैं जिन मेरे साथियों ने पिछले पांच साल सड़क पर संघर्ष किया उनकी राजनीतिक हत्या करने का प्रयास हो रहा है.''