Ranjith quits Kerala Chalachitra Academy: मलयालम सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर रंजीत ने रविवार (25 अगस्त) को केरल सरकार द्वारा संचालित होने वाले 'केरल चलचित्र अकेडमी' (KCA) के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया. रंजीत का इस्तीफा ऐसे समय पर आया है, जब कुछ दिन पहले ही बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 2009 में उनके साथ बदतमीजी और छेड़छानी की थी. इस आरोप के बाद से ही रंजीत पर सवाल उठ रहे थे.


रंजीत के इस्तीफे की टाइमिंग एक और बड़े एक्टर के इस्तीफे से मैच कर रही है. सीनियर मलयालम एक्टर सिद्दीक ने भी 'एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्टे' के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया. सिद्दीक के साथ काम करने वाली एक एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था कि उन्होंने उसके साथ रेप किया था. एक्ट्रेस ने बताया कि उस वक्त उसकी उम्र काफी कम थी. मलयालम इंडस्ट्री में होने वाले यौन अपराधों पर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके बाद से ही बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं.


फोन कॉल के बहाने रंजीत ने बेडरूम में बुलाया: श्रीलेखा


दरअसल, श्रीलेखा ने शुक्रवार (22 अगस्त) को आरोप लगाया कि उनके साथ छेड़खानी रंजीत की फिल्म Paleri Manikyam: Oru Pathirakolapathakathinte Katha के समय की गई थी. उन्होंने बताया कि वह रंजीत से मिलने उनके अपार्टमेंट गईं. श्रीलेखा ने बताया, "वह फोन कॉल पर थे. वहां बहुत से लोग थे. वह एक सिनेमेटोग्राफर के साथ फोन पर थे, जिनके साथ मैं काम कर चुकी थी. उन्होंने (रंजीत) मुझसे पूछा कि अगर मैं उनसे (सिनेमेटोग्राफर) बात करना चाहती हूं तो बेडरूम में आ जाऊं."


मेरी चूड़ियों से खेल रहे थे और फिर...: बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा


श्रीलेखा ने आगे बताया, "बेडरूम में अंधेरा था और उसमें बालकनी थी. जब मैं सिनेमेटोग्राफर से बात कर रही थी तो वह (रंजीत) मेरे पीछे खड़े थे. वह मेरी चूड़ियों से खेल रहे थे और मुझे छू रहे थे. महिलाओं के पास छठी इंद्री होती है. मैं असहज महसूस कर रही थी, लेकिन मैंने उन्हें नजरअंदाज किया. मुझे लगा कि मैं बहुत ज्यादा सोच रही हूं और मुझे लगा कि वह मेरी चूड़ियां देखना चाहते हैं. मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा था. कमरे में अंधेरा था."


बंगाली अभिनेत्री ने आगे बताया, "जब उन्हें (रंजीत) लगा कि मैं कोई रिस्पांस नहीं दे रही हूं या अपना हाथ पीछे नहीं खींच रही हूं तो उन्होंने मेरी गर्दन और बालों के साथ खेलना शुरू कर दिया. फिर मैं तुरंत हाथ झटकते हुए बेडरूम से बाहर आ गईं." उन्होंने आगे कहा, "यह चौंकाने वाली बात नहीं थी, लेकिन मैं जानती हूं कि फिल्म इंडस्ट्री कुल मिलाकर कैसे काम करती है. यहां अच्छे और बुरे लोग हैं." ये आरोप उस समय लगाए गए हैं, जब हेमा कमिटी की रिपोर्ट में मलयालम इंडस्ट्री में होने वाले यौन अपराधों की जानकारी दी गई है.


यह भी पढ़ें: आखिर क्या है हेमा कमेटी रिपोर्ट? जिससे फिल्म इंडस्ट्री में मच सकता है बवाल