Congress President Election: कांग्रेस (Congress) के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई. इस बैठक में चुनाव (Election) के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई. इसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और इसकी मतगणना 19 अक्टूबर को होगी. इस मामले की जानकारी देते हुए कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा कि सीडब्ल्यूसी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में बैठक की और अंतिम कार्यक्रम को मंजूरी दी.


उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक होगी. इसका चुनाव 17 अक्टूबर को संपन्न होंगे और मतगणना और परिणामों की घोषणा 19 अक्टूबर को की जाएगी. शुक्रवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के अचानक इस्तीफे के बाद ताजा उथल-पुथल के बीच ये बैठक हुई.






बैठक में अध्यक्ष पद के नाम पर नहीं हुई चर्चा


इस मामले पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बैठक में अध्यक्ष के नाम पर चर्चा नहीं हुई. हमने इस विषय पर चर्चा की है कि अध्यक्ष पद का चुनाव कब होना चाहिए और उसके लिए क्या-क्या तैयारियां करनी होगी. सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी जी कांग्रेस अध्यक्ष बनें.


बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने लिया हिस्सा


कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक ऑनलाइन (Online) हुई. ये बैठक रविवार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में हुई. फिलहाल सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश में हैं. उनके साथ इस बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी शामिल हुए. सूत्रों के हवाले से ये बात सामने आई है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद (Party President) का चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि उन्हें मनाने के लिए प्रयास लगातार किए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: CWC Meeting: आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में मतदाता सूची को लेकर उठाए सवाल, सोनिया गांधी ने कही ये बात


ये भी पढ़ें: Congress President Election: कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया क्या है, कार्यकाल कितने साल का होता है, जानें