Kanchanjunga Train Accident: पश्चिम बंगाल में सोमवार (17 जून, 2024) को बड़ा रेल हादसा हुआ. रंगापानी स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई. इसको लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. 


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पिछले 10 सालों में मोदी सरकार रेल मंत्रालय के घोर कुप्रबंधन में लिप्त रही है. एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नेता ये बताना हमारा कर्तव्य है कि कैसे मोदी सरकार ने रेल मंत्रालय को ‘कैमरा-ड्रिविन’ सेल्फ प्रमोशन के प्लेटफॉर्म के रूप में बदल दिया है.


मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा? 
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम अपने सवालों पर कायम रहेंगे और मोदी सरकार को जवाबदेह बनाएंगे. उन्होंने कहा कि दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में हम प्रत्येक के प्रति अपनी एकजुटता और संवेदना व्यक्त करते हैं. हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. पीड़ितों को तत्काल और पूरा मुआवजा दिया जाना चाहिए.’






कई की हुई मौत 
पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के निकट सोमवार को एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए और करीब 60 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. इसकी संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. 


वहीं, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Kanchanjunga Express Accident: पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल रेल हादसे पर जताया दुख, रेल मंत्री मौके पर पहुंचकर खुद संभालेंगे मोर्चा