Mallikarjun Kharge Met Party Leaders: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज (29 मई) को दिल्ली और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के साथ मुलाकात की. ये मुलाकात, केंद्र सरकार के दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर जारी अध्यादेश को लेकर थी.


दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर विपक्षी दलों का समर्थन मांगा था जिस पर खरगे और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने समर्थन देने की बात की थी. 


दिल्ली-पंजाब कांग्रेस नेताओं ने किया था विरोध


हालांकि, दिल्ली कांग्रेस और पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने खरगे के इस फैसले का विरोध किया था. पार्टी में इस मामले को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद खरगे ने कहा कि वो दिल्ली और पंजाब के नेताओं से बातचीत करेंगे जिसके बाद वो अपना आखिरी फैसला बताएंगे. इसी मामले को लेकर आज खरगे ने दिल्ली कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की. 






केजरीवाल से मुलाकात पर पार्टी नेताओं ने फैसला आलाकमान पर छोड़ा


पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान कुछ नेताओं ने अध्यादेश पर चुप्पी साधी तो वहीं माकन समेत कुछ नेताओं ने साफ शब्दों में इसका विरोध किया. वहीं, केजरीवाल से मुलाकात को लेकर पार्टी नेताओं ने सीधा फैसला आलाकमान पर छोड़ा है. सूत्र बताते हैं कि पंजाब कांग्रेस के नेताओं का भी इसी प्रकार का रुख बना हुआ था. बैठक के वक्त, कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से दिल्ली सरकार को लेकर केंद्र के अध्यादेश और गठबंधन को लेकर राय पूछी जिसका सभी नेताओं ने विरोध जताया. 


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: 'जंतर-मंतर पर नहीं मिलेगी परमिशन', दिल्ली पुलिस बोली- पहलवानों ने जो मांगा, हमने दिया लेकिन...