Mallikarjun Kharge On BJP: हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सवाल उठाया है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "पीएम मोदी की पार्टी टेररिस्ट की पार्टी है. जो लोग माइनॉरिटी को धमकाते और लिंचिंग करते हैं पीएम उनका समर्थन करते हैं. वे देश की बात नहीं करते हैं."


हरियाणा चुनाव रिजल्ट पर बोले खरगे


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, "हरियाणा में जो हुआ, उस पर हम रिपोर्ट मंगा रहे हैं, रिपोर्ट आने के बाद सब सामने आ जाएगा. पूरा देश कह रहा था कि कांग्रेस जीतेगी, यहां तक ​​कि बीजेपी के नेता भी कह रहे थे कि कांग्रेस जीत रही है. सबके कहने के बाद भी, वह कौन सी वजह थी जिसकी वजह से हार हुई?"


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हरियाणा में कोई गठबंधन वाला नहीं था, जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन है. हरियाणा में ऐसा कोई गठबंधन वाला नहीं था. अगर हम जीतते हैं तो बहुत से लोग इसका श्रेय लेते हैं और अगर हम हारते हैं तो बहुत से लोग आलोचना करते हैं."


पीएम के अर्बन नक्सल वाले बयान पर दिया जवाब


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के अलावा कई मौकों पर कांग्रेस को अर्बन नक्सल कहा है. इस पर उन्होंने कहा, "जो बुद्धिजीवी हैं उसे पीएम अर्बन नक्सल बोलते हैं. उनकी खुद की पार्टी टेररिस्ट की पार्टी है, जो लिंचिंग करते हैं, ट्राइबल लोगों का रेप करते हैं, उसे ये पार्टी समर्थन करती है.


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, जहां-जहां उनकी (बीजेपी) सरकार है, वहां एससी वर्ग के ऊपर अत्याचार होता है, आदिवासियों के उपर अत्याचार होता है, ऊपर से ये बात भी वही कहते हैं. सरकार तुम्हारी तुम कंट्रोल कर सकते हो, लेकिन पीएम मोदी की आदत है ऐसा बोलने की. देश के बारे में कम बोलते हैं, लोगों के बारे में कम बोलते हैं, पार्टी के बारे में ज्यादा बोलते हैं."


भागवत के बयान पर खरगे का पलटवार


आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने शनिवार (12 अक्टूबर 2024) को बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का जिक्र किया. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, "किसी देश को अत्याचार नहीं करना चाहिए. जैसे हम अल्पसंख्यकों की रक्षा करते हैं वैसे ही उनकी भी जिम्मेदारी है. अगर ये नहीं करेंगे तो ये अच्छा नहीं है. ये करने वाले ही बांट रहे हैं, जो पार्टी डिसयूनिटी चाहती है उसे समर्थन खुद भागवत करते हैं. संविधान की बात करो तुम, आरक्षण की बात करो तुम. और अब दूसरों को बुद्धि सिखा रहे हैं."


ये भी पढ़ें : 'एक समुदाय के लोग रच रहे साजिश', देश में हो रहे ट्रेन हादसों पर बोले गिरिराज सिंह