Manipur Violence News: मणिपुर हिंसा और दो महिलाओं को नग्न घुमाने के साथ उनका यौन उत्पीड़न करने के मामले पर संसद में हंगामा मचा हुआ है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर के हालात पर सच में गुस्सा हैं तो उन्हें सीएम बीरेन सिंह को पद से हटा देना चाहिए.


मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार (21 जुलाई) को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कहा कि देश चाहता है कि मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री संसद में बयान दें. गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र से पहले मणिपुर हिंसा के मामले को लेकर केंद्र सरकार लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर बनी हुई है.


'80 दिनों की हिंसा पर बयान दें पीएम मोदी'
कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा, ''भारत चाहता है कि वे (पीएम मोदी) इस बारे में संसद के अंदर एक विस्तृत बयान न दें. ये बयान केवल एक घटना पर नहीं, बल्कि 80 दिनों की हिंसा पर हो. आपकी सरकार राज्य और केंद्र दोनों में है, जो पूरी तरह से असहाय और पश्चातापहीन नजर आ रही है.''


पीएम मोदी ने गुरुवार (20 जुलाई) को मणिपुर के हालात पर पहली बार सार्वजनिक तौर पर बयान देते हुए दुख जताया. उन्होंने कहा कि मेरा हृदय क्रोध और पीड़ा से भरा हुआ है. पीएम मोदी ने दो महिलाओं को मणिपुर में नग्न घुमाने और उनका यौन उत्पीड़न किए जाने वाले वीडियो पर अपना दर्द बयान किया.


'बीरेन सिंह का लिया जाए इस्तीफा' 
कांग्रेस की ओर से पीएम मोदी के बयान को बहुत छोटा और बहुत देरी से दिया गया बताया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की है. वहीं, एक अलग ट्वीट में मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी की ओर से दी गई शुभकामनाओं के लिए उनका आभार जताया. खरगे शुक्रवार को 81 वर्ष के हो गए. 


मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की वीडियो सामने आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए. बीती 4 मई के इस वीडियो में कूकी आदिवासी समुदाय की महिलाओं की नग्न परेड कराने और उनके यौन उत्पीड़न को दिखाया गया. वीडियो में उन्हें एक खेत में ले जाते हुए दिखाया गया, जहां उनका कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया. 


इस मामले में 70 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. जब इस घटना का वीडियो वायरल हुए और हंगामा होने लगा तो पुलिस की ओर से मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 


ये भी पढ़ें:


Rahul Gandhi Defamation Case: 'मोदी सरनेम' मामले में सुप्रीम कोर्ट का गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई