कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बनाम बीजेपी की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. जय श्री राम के नारे को लेकर ममता को घेर रही बीजेपी पर ममता बनर्जी ने पलटवार किया. बनर्जी ने एक बार फिर ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की.


ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने जांच की भी मांग की. उन्होंने कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल के बारे में फर्जी खबरें फैलाने की कोशिश कर रही है. टीएमसी घर-घर जाकर प्रचार करेगी. लोकतंत्र बचाओ, हमें ईवीएम नहीं चाहिए, मतपत्र पर लौटें.


ईवीएम पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल 2 ईवीएम प्रतिशत को टैली किया गया. इस बात का क्या सबूत है कि बाकी 98 प्रतिशत ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं की गई थी. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस "स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव" के लिए बैलट बॉक्स की वापसी की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करेगी.


ममता बनर्जी ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि बंगाल में बड़े पैमाने पर लोकसभा चुनाव में पैसा खर्च किया गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में राजनीतिक फायदे के लिए संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया गया.


उन्होंने आगे कहा कि वे (बीजेपी) अब हद कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वे ज्यादा दिन बंगाल में टिकेंगे नहीं. यही कारण है कि वे तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालयों पर जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं. बनर्जी ने कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने पिछले लोकसभा चुनाव में पैसे और बाहुबल के खिलाफ पूरे दिल और आत्मा से लड़ाई लड़ी है.