नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी जिसमें दो लोगों  की मौत हो गई जबकि 14 लोग घायल हो गये. हादसे के बाद घटना स्थल पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची. ममता ने हादसे में मारे जाने वालों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. साथ ही जो 14 लोग इस घटना में घायल हुए हैं उनको 1-1 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया.


इस हादसे में घायल हुए लोगों को उपचार के लिए हावड़ा जनरल अस्पताल ले जाया गया. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे. संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं.


उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच फुटओवर ब्रिज पर यह घटना घटी. एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गयी.


पश्चिम बंगाल: हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पुल पर भगदड़ में 2 की मौत, 12 घायल