Mamata Banerjee On Lok Sabha Elections: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार (27 जून) को दावा किया कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार 6 महीने और चलेगी. बनर्जी ने पंचायत चुनाव के लिए जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा , "सीमा सुरक्षा बल (BSF) को निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिए क्योंकि कल बीजेपी सत्ता में नहीं होगी."


बनर्जी ने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव फरवरी-मार्च में होगा. बीजेपी सरकार का कार्यकाल अभी छह माह के आसपास ही है. उन्होंने दावा किया कि हार को भांपते हुए अब बीजेपी विभिन्न समूहों और समुदायों के साथ पैरवी करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, "मैं सभी बीएसएफ अधिकारियों पर आरोप नहीं लगा रही. वे हमारी सीमाओं की सुरक्षा करते हैं."


अल्पसंख्यकों को लेकर बीजेपी पर निशाना 


अल्पसंख्यकों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए टीएमसी प्रमुख ने कहा, "जिन लोगों पर अल्पसंख्यकों और दलितों की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप है, वे अब अल्पसंख्यकों के साथ तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. वे अब मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के साथ तस्वीरें शेयर कर रहे हैं ताकि यह दिखाया जा सके कि वे उनकी कितनी परवाह करते हैं."


गोलीबारी में मारे लोगों को 2 लाख रुपये का मुआवजा


उन्होंने कहा, "बीजेपी गरीबों और वंचित अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करती है वह उनका इस्तेमाल कर रही है लेकिन जब तक दीदी यहां हैं अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं."  रैली से बनर्जी ने कथित तौर पर बीएसएफ गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये का मुआवजा और नौकरी की भी घोषणा भी की. 


विपक्षी गठबंधन पर क्या बोलीं ममता बनर्जी 


इसके अलावा बनर्जी ने सीपीआई (एम) और कांग्रेस की भूमिका की आलोचना की. उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी के खिलाफ एक बड़ा विपक्षी गठबंधन बनाने की उनकी कोशिश के बीच इन दलों की वजह से भगवा खेमे को मदद मिल रही है. हम केंद्रीय स्तर पर गठबंधन कर सकते हैं लेकिन बंगाल में बीजेपी-सीपीआई(एम)-कांग्रेस मिलकर काम कर रहे हैं और हार जाएंगे.  


ये भी पढ़ें:


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर हमलावर कांग्रेस, 29 जून को राज्य का दौरा करेंगे राहुल गांधी