Mamata Banerjee Delhi Visit: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी आज (गुरुवार) से चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली के लिए रवाना होंगी. मुख्यमंत्री गुरुवार को शाम 4:30 बजे दिल्ली पहुंच रही हैं. वो सीधे हवाई अड्डे से 7, महादेव रोड स्थित सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर पहुचेंगी. मामता बनर्जी यहां अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के साथ बैठक करेंगी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी. इसके साथ ही सीएम ममता ने 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का समय मांगा है. 


सीएम कई कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा
मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के दिल्ली में कई कार्यक्रम हैं. वो आजादी के 75 साल पूरे होने पर संस्कृति मंत्रालय की ओर से बुलाई गई बैठक में 6 अगस्त को शामिल होंगी. बनर्जी के दिल्ली दौरे का प्राथमिक उद्देश्य 7 जुलाई को नीति आयोग की होने वाली बैठक में हिस्सा लेना है. हालांकि, इससे पहले ममता बनर्जी कई मौकों पर ऐसी बैठकों में अनुपस्थित रही हैं. उन्होंने पहले आरोप लगाया था कि उसके पास (नीति आयोग) कोई वित्तीय शक्ति नहीं है और साथ ही यह राज्य की योजनाओं को मदद नहीं करता. बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 8 अगस्त की दोपहर को कोलकाता के लिए रवाना होंगी.


Jharkhand Cash Case: बंगाल में कैश के साथ पकड़े गए तीन विधायकों को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, सीआईडी ही करेगी मामले की जांच


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं सीएम
गौरतलब है कि संसद के मौजूदा सत्र में टीएमसी के सांसद महंगाई समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और उसकी नीतियों का जमकर विरोध कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बनर्जी का संसद के केंद्रीय कक्ष जाने और विपक्ष के कई नेताओं से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है. वहीं ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी.


2015 से हुई थी बैठक की शुरूआत
प्रधानमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की शासी परिषद की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. परिषद की यह बैठक नियमित तौर पर होती है. इसकी पहली बैठक आठ फरवरी 2015 को हुई थी. गौरतलब है कि बनर्जी पिछले वर्ष इस बैठक में शामिल नहीं हुई थीं.


Gujarat Election 2022: क्या बीजेपी गुजरात में अमित शाह को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूछा